मेघालय के राज्यपाल ने दिया इस्तीफा, लगा था यौन उत्पीड़न का आरोप
मेघालय के राज्यपाल ने दिया इस्तीफा, लगा था यौन उत्पीड़न का आरोप
Share:

शिलांग : मेघालय के राज्यपाल वी षणमुगनाथन पर यौन शोषण के आरोप लगाए गए हैं। अपने उपर आरोप लगने के बाद राज्यपाल ने इस्तीफा दे दिया है। उन्हें पद से हटाने की मांग करते हुए लगभग 100 कर्मचारियों ने महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। राज्यपाल पर आरोप था कि उन्होंने राजभवन को यंग लेडीज़ क्लब बना दिया इतना ही नहीं राज्यपाल षणमुगनाथन तक कई लड़कियों और महिलाओं की सीधी पहुंच थी।

राजभवन में कई महिलाऐं और लड़कियां बेरोकटोक आती जाती थीं। कथित तौर पर तो यह भी कहा गया कि कई लड़कियां सीधे बेडरूम तक जाती थीं। मीडिया में जो बातें सामने आई हैं वे राजभवन की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली हो सकती हैं और इनके बारे में स्पष्टतौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है लेकिन जिस तरह के आरोप लगाए गए हैं उनमें कथित तौर पर कहा गया है कि राज्यपाल ने अपने कार्य के लिए अधिकांश महिला कर्मचारियों को नियुक्त कर रखा था और नाइट शिफ्ट में दो जनसंपर्क अधिकारी, एक बावर्ची और एक नर्स को नियुक्त किया गया था। 

राज्यपाल पर कथित आरोप था कि निजी सचिव पुरूष अधिकारी को उन्होंने अपने सचिवालय भेज दिया। दूसरी ओर महिला कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को हटाने के लिए हस्ताक्षर अभियान प्रारंभ कर दिया है। हालांकि राज्यपाल ने अपने उपर लगाए गए आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि जिन लोगों का चयन नहीं हो पाया है वे इस तरह की बात कर रहे हैं। राज्यपाल का कहना था कि हमने तो एक ही प्रत्याशी का चयन किया था। राज्यपाल वी षणमुगनाथन ने कहा कि सभी बातें गलत हैं।

शाहरुख़ खान की फिल्म 'रईस' का विरोध, जलाया फिल्म का पोस्टर

हाई कोर्ट का बड़ा खुलासा, दिल्ली में पहले से कई गुना बड़े अपराध

बदनामी के डर से घुट रही नाबालिग को शिक्षिका ने दिलाया इंसाफ

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -