लिंग परीक्षण मामले में हरियाणा टीम का मेरठ में छापा, 6 हिरासत में
लिंग परीक्षण मामले में हरियाणा टीम का मेरठ में छापा, 6 हिरासत में
Share:

मेरठ : यूपी के मेरठ में जाग्रति विहार में एक अल्ट्रासाउंड सेंटर पर अवैध रूप से लिंग जांच करने का खुलासा हुआ है. यह खुलासा हरियाणा के पानीपत से आई टीम ने किया. इस मामले में अल्ट्रासाउंड सेंटर के मालिक समेत 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार पानीपत की स्वास्थ्य विभाग की टीम को मेरठ के डायग्नोस्टिक सेंटरों में दलालों के माध्यम से अवैध लिंग परीक्षण कराए जाने की सूचना मिली थी.इस पर पानीपत की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जाल बिछाया.योजनानुसार टीम ने अपनी परिचित एक महिला को पानीपत निवासी दलाल जयभगवान के पास भेजा. जयभगवान ने महिला से उसके गर्भ में पल रहे शिशु का लिंग परीक्षण कराने की एवज में 14 हजार की रकम तय की.तब पानीपत स्वास्थ्य विभाग के पीसीपीएनडीटी के नोडल अधिकारी डा. आदर्श शर्मा एक महिला को मरीज बनाकर अपनी टीम के साथ मेरठ पहुंचे.टीम ने मेरठ के सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश सिंह और मेरठ में पीसीपीएनडीटी के इंचार्ज डा. केपी सिंह को मामले की जानकारी दी.

बताया जा रहा है कि पानीपत का दलाल पहले महिला को लेकर पहले मूलचंद शर्बती देवी हॉस्पिटल फिर पहुंचा.आनंद अस्पताल के बाहर मनीष नाम का युवक तीनों को जाग्रति विहार सेक्टर पांच स्थित कृष्णा डायग्नोस्टिक सेंटर पर ले गया.इस बीच मेरठ और पानीपत की टीम उनका पीछा करती रही.वहां संचालक प्रदीप ने महिला से बातचीत करने के बाद उसे जाग्रति विहार सेक्टर पांच स्थित अपने घर भेज दिया.इसी दौरान टीम ने डायग्नोस्टिक सेंटर पर छापा मार दिया. इस मामले में देर रात मेडिकल थाने में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराने केलिए टीम की ओर से तहरीर दी गई.फिलहाल टीम द्वारा सौंपे गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर और जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है.

यह भी देखें

यह लेडीज डॉक्टर क्लीनिक में ही करने लगी गंदा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -