मायावती ने बीजेपी से कहा, बैलट पेपर से करवाए चुनाव
मायावती ने बीजेपी से कहा, बैलट पेपर से करवाए चुनाव
Share:

नई दिल्ली. बसपा नेता मायावती ने आज बीजेपी को चुनौती दी कि यदि उसे उत्तरप्रदेश राज्य में जनता से बहुमत प्राप्त करने का पूरा विश्वास है तो वह राज्य में बैलट पेपर का उपयोग कर विधानसभा चुनाव करे. साथ ही बसपा प्रमुख ने चुनावों में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों का उपयोग खत्म करने के लिए एक कानून बनाए जाने की मांग भी की.

बसपा प्रमुख मायावती ने राज्यसभा की बैठक शुरू होने पर यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने कामकाज निलंबित कर नियम 267 के तहत एक नोटिस दिया है. इस हिसाब से उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड राज्य में विधानसभा चुनाव हुए है किन्तु इन चुनावों के परिणाम में गड़बड़ी नजर आई. यह जनता का नहीं बल्कि ईवीएम का जनादेश है.

बसपा प्रमुख ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी उस दौरान बीजेपी नेताओं ने ईवीएम के उपयोग पर आशंका जाहिर करते हुए कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते. किन्तु आज जब बीजेपी सत्ता में आ गई है तो पार्टी ने सुर बदलते हुए ईवीएम को सही ठहरा रही है. इस मामले में ससंदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राय दी कि जिस व्यवस्था का दुनिया सम्मान कर रही है उस व्यवस्था पर इस तरह अविश्वास जताना उचित नहीं है.

ये भी पढ़े 

70 वर्ष से दे रहे हैं मुस्लिमों को धोखा, अब है सबक लेने की जरूरत

योगी सरकार बनने के बाद UP में बीएसपी नेता मोहम्मद शमी की हत्या

यूपी डायल 100 की गाड़ी पर शराब पीते पुलिसकर्मियों का वीडियो हुआ वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -