EVMमें हुई थी गड़बड़ी - मायावती
EVMमें हुई थी गड़बड़ी - मायावती
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन को लेकर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने आरोप लगाया कि चुनावों में ईवीएम मशीन के प्रयोग पर चुनाव आयोग को ध्यान देना चाहिए। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम मशीन के उपयोग में गड़बड़ी हुई थी। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड में हुए आम चुनाव में खासकर केंद्र की सरकार ने षड्यंत्र के तहत काम किया। अब ये अपनी बेईमानी पर पर्दा डालने के लिए कह रहे हैं कि बेईमानी करनी ही होती तो पंजाब, मणिपुर, गोवा में ईवीएम के साथ गड़बड़ क्यों नहीं की गई।

मगर यदि ये ईवीएम की ऐसी धांधली अन्य राज्यों गोवा,मणिपुर में करते तो इन्हें जवाब देना मुश्किल हो जाता। आखिर इन मशीनों का प्रयोग उत्तरप्रदेश व उत्तराखंड में गड़बड़ी के साथ हुआ। उनका कहना था कि इस बात पर ध्यान देना चाहिए। चुनाव में ईवीएम के प्रयोग में गड़बड़ी हुई है। मायावती अपनी बात पर कायम नज़र आईं।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के परिणाम सामने आने के बाद मायावती ने पत्रकारों से चर्चा कर यह आरोप लगाया था कि ईवीएम में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हुई थी और भले ही मतदाता ने किसी भी पार्टी के चुनाव चिन्ह का बटन दबाया हो मशीन हर बार बीजेपी को ही वोट कर रही थी।

ऐसे में बड़े पैमाने पर ईवीएम से चुनाव में गड़बड़ी हुई है। उन्होंने इस मामले में चुनाव आयोग को शिकायत करने की बात भी कही थी। उन्होंने पत्रकारों को अपनी बात पर कायम रहने की जानकारी दी और कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी हुई थी। उन्होंने इस मामले की जांच की मांग भी की। गौरतलब है कि विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद विपक्ष ईवीएम में गडबड़ी की बात कर रहा है और जांच की मांग कर रहा है। 

मायावती और अखिलेश के समक्ष राजनीतिक भविष्य बचाने की चुनौती

अब केजरीवाल ने भी पकड़े मायावती के सुर, हो बैलेट पेपर के माध्यम से चुनाव

BJP से निष्कासित दयाशंकर की पार्टी में हुई वापसी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -