मारूति ने लाॅन्च किया सेडान डिजायर का न्यू जनरेशन माॅडल

मारूति ने लाॅन्च किया सेडान डिजायर का न्यू जनरेशन माॅडल

नई दिल्ली। मारूति सुजुकी इंडिया द्वारा अपने नए जनरेशन माॅडल सेडान डिजायर को लाॅन्च कर दिया गया है। इसका माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर का है। यह काफी अच्छे और आकर्षक कलर्स में उपलब्ध है वैसे इसका ब्लू रंग अधिक पसंद किया जा रहा है। कार में जहां पर सस्पेंशन का ध्यान रखा गया है वहीं आगे और पीछे लोगों को बैठने के लिए काफी कंफर्ट स्पेस दी गई है। कंपनी की इस कार का इंजन 1.2 के सीरीज़ का है।

इंजन 84 बीएचपी पाॅवर और 114 एनएम टाॅर्क द्वारा प्रदान किया जाता है। डीजल इंजन में 74 बीएचपी पावर और 190 एनएम द्वारा प्रदान किया जाएगा। कार का स्टीयरिंग भी बेहद कंफर्टेबल है। हां इसमें सीट का हैड रेस्ट अब और कंफर्ट मिलेगा। इस कार में बहुत कुछ है। कंपनी ने वाहन में डोर के पास, सीट के पास कई तरह के स्थान बनाकर स्पेस को अच्छी तरह से मैनेज किया है। कंपनी द्वारा इसकी बुकिंग तक चालू कर दी गई है।

बुकिंग कंपनी द्वारा 11 हजार रूपए के साथ प्रारंभ की जा रही है। हालांकि इस कार में व्यापक मोडिफिकेशन किया गया है। यह कार कंपनी की सब काॅम्पैक्ट श्रेणी में शामिल है। नई डिजायर डीजल और पैट्रोल दोनों ही इंधनों से चलने वो वेरिएंट में शामिल है। इस कार में एलएक्सआई 5.45 लाख रूपए, वीएक्सआई 6.29 लाख रूपए पैट्रोल मैनुअल मोड में है।

जबकि पैट्रोल आॅटोमेटिक में वीएक्सआई 6.76 लाख रूपए, ज़ेडएक्सआई 7.52 लाख रूपए और ज़ेडएक्सआई 8.41 लाख रूपए है। डीज़ल मैनुअल में एलडीआई 6.45 लाख रूपए में, वीडीआई 7.29 लाख रूपए में ज़ेडआई 8.05 लाख रूपए में उपलब्ध है। डीज़ल आॅटोमैटिक में यह वीडीआई में 7.76 लाख रूपए में ज़ेडआई 8.52 लाख रूपए में और ज़ेडआई 9.41 लाख रूपए में उपलब्ध है।

नये Maruti Suzuki dzire के स्पेसिफिकेशन !

जानिए न्यू जेनरेशन स्विफ्ट डिजायर कब होगी लांच

ये है इंडिया की सबसे सस्ती 5 कारें, जो है आपके बजट में!

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App