मारुति की यह कार जनवरी में हुई लांच, जाने इसकी खासियत
मारुति की यह कार जनवरी में हुई लांच, जाने इसकी खासियत
Share:

मारुति की यह कार 13 जनवरी 2017 को भारत में लॉन्च हुई थी। इग्निस 4 मीटर से छोटी कार है, जो हैचबैक सेग्मेंट की कार है। इस कार के पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट्स में दिया गया है। इस कार का बेस मॉडल 5.5 लाख और टॉप एंड 8.5 लाख रुपए में मिलेगा। 

Ignis कार 15 इंच की हाइ ग्लॉस ब्लैक एलॉय व्हील के साथ मौजुद है। कार के हेडलैंप को ग्रिल के साथ जोड़ा गया है, साथ ही इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलेंप है। कार में डुअल टोन रूफ दिया गया है।

कार की खास बात है यह ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है, यानी गियर बदलने की झंझट से दूर। है कार पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में है। इसमें 1.2 लीटर K-सीरीज पेट्रोल और 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन है। इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। नई इग्निश में ड्यूल एयरबैग्स और ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे। एक्सपर्ट की माने तो इग्निश का सीधा मुकाबला महिंद्रा KUV 100 से होगा है। नई इग्निश की लंबाई 3,700mm, चौड़ाई 1,660mm और ऊंचाई 1,595mm है। जबकि इसका व्हीलबेस 2,435mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm है। इसके अलावा इस कार में कई नए फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

 

ऑटोमोबाइल कंपनियों के करार का आधार होंगे पर्यावरण नियम

जल्द होगा हुंडई का ड्रायवरलेस कार बनाने का सपना पूरा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -