शहीद 23 वर्षीय आर्मी अफसर उमर फैयाज मामले में दोषियों की तलाश शुरू
शहीद 23 वर्षीय आर्मी अफसर उमर फैयाज मामले में दोषियों की तलाश शुरू
Share:

श्रीनगर. 23 वर्षीय लेफ्टिनेंट उमर फैयाज ने अपनी मामा की बेटी की शादी समारोह में शामिल होने के लिए छुट्टी ली थी जो उनकी पहली और आखरी छुट्टी बन गई. मंगलवार रात वह विवाह समरोह में गए थे, जहां से आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया. कश्मीर के शोपिया जिले में हरमन चौक से उनका शव बरामद हुआ. शव पर गोलियों के निशान पाए गए थे.

स्थानीय लोगो के अनुसार, मंगलवार रात लगभग 8 बजे दो नकाबपोश लोग घर में आए और उनका अपहरण कर ले गए. उस समय उमर के पास कोई हथियार नहीं था. उमर फैयाज राजपूताना राइफल्स में पोस्टेड थे. वह पुणे स्थित नेशनल डिफेंस एकेडमी के 129वें बैच के कैडेट थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार उनकी बॉडी पर निशान थे, जिससे ये पता चलता है कि उन्होंने उनसे मुकाबला किया था. उन्हें बहुत करीब से गोली मारी गई थी. गोलियां उनके सिर, सीने और पेट में लगी हैं.

इस बारे में अरुण जेटली ने ट्वीट किया कि उमर की हत्या कायर हरकत है. उमर लोगो के लिए एक रोल मॉडल था. जिसके बाद विक्टर फाॅर्स के अफसर बीएस राजू ने कहा कि सभी यूनिट को पुरे क्षेत्र में तलाश के लिए लगा दिया गया है. उमर के पिता किसान थे. उमर एनडीए में हॉकी टीम के कप्तान भी थे.

ये भी पढ़े 

अरुण जेटली के बयान पर कुमार विश्वास ने शिकंजा कसा

PAK को अमेरिका की फटकार, भारत पर हमला किया तो वो शांत नहीं बैठेगा

घाटी में उरी जैसे फिदायीन हमले की फ़िराक में आतंकवादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -