विवादित बयान से काटजू ने पल्ला झाड़ा, कहा यह तो मजाक था
विवादित बयान से काटजू ने पल्ला झाड़ा, कहा यह तो मजाक था
Share:

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस मार्कंडेय काटजू द्वारा फेसबुक पर पाकिस्तान को संबोधित बयान में शहादत के जख्मों पर नमक छिड़कने और पाकिस्तान को कश्मीर के साथ बिहार भी लेने की बात कहने से अब पलट गए हैं. अब उन्होंने इसे मजाक बताकर अपने बयान से पल्ला झाड़ लिया है. गौरतलब है कि जस्टिस काटजू अपने विवादित बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर उन्होंने जो बयान दिया उसमें न केवल 10 करोड़ के करीब आबादी वाले बिहार का मजाक उड़ाया है, बल्कि शहीदों का भी अपमान किया.

बता दें कि जस्टिस काटजू ने फेसबुक पर लिखा था कि पाकिस्तान के लोग आइये, इस विवाद को हम सब लोग मिलकर खत्म करते हैं. एक शर्त पर हम आपको कश्मीर देंगे, साथ में आपको बिहार भी लेना होगा. ये एक पैकेज डील है. या तो दोनों, या फिर कुछ नहीं. हम सिर्फ कश्मीर नहीं देंगे. साथ ही वे आगे लिखते हैं कि मंजूर है क्या? काटजू यहीं नहीं रुके बल्कि बिहार और बिहार के लोगों का और ज्यादा अपमान करते हुए लिखा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने भी आगरा वार्ता के दौरान पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को ये ऑफर दिया था लेकिन मूर्ख मुशर्रफ ने इसे रिजेक्ट कर दिया था. अब एक बार फिर से ये ऑफर है. मत चूक ऐ चौहान.

काटजू  ने 25 सितंबर को शाम 6 बजकर 51 मिनट पर जब ये पोस्ट फेसबुक पर डाला था. तब से इस पर सैकड़ों लोग अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. इसमें काटजू की निंदा करने और शहीदों का अपमान बताते हुए कई लोगों ने अपनी राय जाहिर की. जीतेंद्र पासवान ने जवाब देते हुए लिखा है कि ये इंसान कभी कभी अजीब हो जाता है, सेंस ऑफ ह्यूमर के नाम पर सेंसलेस बातें करता है. वहीं सुविक राय ने लिखा है कि आप पाकिस्तान चले जाओ और फिर कभी मत आना. आप जैसे लोग देश को नहीं चाहिए जो शहीदों और सैनिकों का सम्मान करना नहीं जानते. आप समाज पर कलंक हो.

वहीं शुभम अग्रवाल लिखते हैं कि पाकिस्तान प्लीज मिस्टर काटजू को ले जाओ, लीज पर नहीं बल्कि हमेशा के लिए. इसके लिए ना तो हम कोई पैसा लेंगे और ना ही कोई शर्त रखेंगे. ऐसी बहुत सी टिप्पणियों जस्टिस काटजू के खिलाफ फेसबुक पर हो रही है. चारों तरफ से जब उनकी आलोचना होने लगी तो जस्टिस काटजू ने सफाई देते हुए कहा कि ये तो बस मजाक था. बयान पर माफी मांगने से इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों में सेस ऑफ ह्यूमर की कमी है.

महंगाई बढ़ रही है, इसलिए अब गोबर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -