GST बिल को मनमोहन सिंह ने बताया गेम चेंजर
GST बिल को मनमोहन सिंह ने बताया गेम चेंजर
Share:

नई दिल्ली : राज्यसभा में जीएसटी से जुड़े चार बिल पास होने पर वित्त मंत्री अरुण जेटली अपनी सीट से उठकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से हाथ मिलाया. इस पर पूर्व पीएम ने जेटली को बधाई देते हुए जीएटी बिल को गेम चेंजर करार दिया. उन्होंने कहा कि यह गेम चेंजर साबित हो सकता है, लेकिन हम कह नहीं सकते कि इसकी राह में कोई बाधा नहीं आएगी. वित्त मंत्री ने कहा कि जब देश के हित की बात आती है तो सभी राजनीतिक पार्टियां एक आवाज में बोलती हैं.

बता दें कि यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री एवं अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार की ओर से लाए गए जीएसटी बिल का भरपूर समर्थन किया. राज्यसभा में उपसभापति पीजे कुरियन की ओर से बिलों पर लाए गए संशोधन को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.अर्थशास्त्री होने के नाते वे इस बिल का महत्व समझते थे. इसलिए उन्होंने पार्टी नेता जयराम रमेश को भी सलाह भी दी.तब यह बिल राज्य सभा में पास हो पाया.

इस मौके पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने खुलासा किया कि धारा 370 के कारण जीएसटी बिल जम्मू-कश्मीर पर लागू नहीं होगा, लेकिन वहां की सरकार खुद ऐसा कर कानून ला रही है जो केंद्र के समान ही होगा. उन्होंने स्वीकार किया कि जीएसटी को लागू करने में शुरुआती दौर में कुछ समस्याएं आएंगी और इसे समझने में लोगों को थोड़ा वक्त लगेगा.आखिर में सब अच्छा ही होगा.

यह भी देखें

राज्य सभा में GST बिल पास हुआ, होगा 1 जुलाई से लागु

अप्रैल के आखिर तक होगा GST करदाताओं का पंजीयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -