अलवर पिटाई काण्ड, पोस्ट मार्टम में पिटाई से मौत होने का खुलासा
अलवर पिटाई काण्ड, पोस्ट मार्टम में पिटाई से मौत होने का खुलासा
Share:

जयपुर : राजस्थान के अलवर में गौरक्षकों द्वारा पिटाई के बाद हुए मौत के मामले में जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है उसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि पहलू खान की मौत पिटाई के बाद गंभीर चोट लगने और सदमे की वजह से हुई है. पिटाई से मृतक के सीने और पेट में आतंरिक चोट लगी और शरीर के अंदर अधिक मात्रा में खून बहा था. मृतक का विसरा सुरक्षित कर जांच के लिए भेजा गया है.

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मेवात की नूह तहसील के रहने वाले मृतक पहलू खान शुक्रवार को भैंस खरीदने जयपुर के लिए निकले थे. लेकिन अधिक दूध के लालच में गाय खरीद लिया. उन्हें नहीं पता था कि उनका ये फैसला उनकी जान पर बन आएगा. हिन्दूवादी संगठन के लोगों ने तस्कर समझकर बुरी तरह मारापीटा था.जिसमें उनकी मौत हो गई.जबकि दूसरी ओर अलवर पुलिस ने दावा किया है कि गौतस्करी के आरोप में पिटाई करने वालों के किसी भी संगठन से जुड़े होने के सुबूत नहीं मिले हैं.

इस बारे में एसपी राहुल प्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों का भी कोई ऐसा सबूत नहीं मिला है कि ये लोग हिंदूवादी संगठन से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा पुलिस पर लापरवाही के आरोप बेबुनियाद है. एसपी राहुल प्रकाश ने मारपीट के 6 आरोपियों की गिरफ्तारी पर 5-5 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है. उनका कहना है कि गोवंश ले जाने के आरोपियों के पास राजस्थान से दूसरे राज्य में गोवंश ले जाने की अनुमति नहीं थी. इनके खिलाफ बहरोड़ में आरबी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया.वहीं मारपीट करने वालों के खिलाफ भी केस दर्ज है.

यह भी देखें

गौ रक्षकों की पिटाई से एक व्यक्ति की मौत

अब गाय को भी मिलेगी विशिष्ट पहचान, बनेगा आधार कार्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -