टीनएज गर्ल्स के लिए मेकअप टिप्स
टीनएज गर्ल्स के लिए मेकअप टिप्स
Share:

आप चाहे जो भी कर लें स्वस्थ त्वचा के बिना आप सुंदर नहीं लग सकती हैं और टीनएजर लडकिया जो जवानी की दहलीज में कदम ही रख रही होती हैं वो अक्सर मेकअप की बड़ी शौक़ीन होती हैं और कई बार मेकअप करने में बहुत सी गलतियां कर जाती है. आज हम टीनएज गर्ल्स को कुछ ख़ास मेकअप टिप्स देने वाले हैं.

आपकी त्वचा से तेल और गंदगी को निकालने के लिए हर रात अच्छे क्लेनज़र से अपना चेहरा जरूर धोलें। अपने चेहरे को धोने के बाद आपकी त्वचा नरम और कोमल बनाए रखने के लिए एक अच्छी गुणवत्ता वाले मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें।

टीनएजर लड़कियों को फाउंडेशन की मोटी परत के साथ अपने मुँहासे को कवर करने का प्रयास नहीं करना चाहिए। किशोरावस्था में फाउंडेशन का प्रयोग अपने प्राकृतिक सौंदर्य को छुपाता है. फाउंडेशन 30 साल से ऊपर की महिलाओं के लिए ज्यादा कारगर होता है.

टीनएजर लड़कियां अपने चहरे के दाग को छुपाने के लिए कंसीलर और पाउडर का प्रयोग कर सकती हैं. कंसीलर लगाने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप उसे धब्बों पर हलके से थपथपाते हुए लगाएं उर कंसीलर को कभी भी रगड़ते हुए नहीं लगाना चाहिए।

अगर आप टीनएजर हैं तो फाउंडेशन, पाउडर, ब्लश, लाइनर, मस्कारा, ऑय लाइनर और लिप लाइनर जैसी प्रोडक्ट्स का रोज इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। बहुत ज्यादा मेकअप न सिर्फ आपकी स्किन के लिए खराब होता है बल्कि ये आपके ओवरऑल लुक पर भी बुरा प्रभाव डालता है.

सुन्दर स्किन के लिए करे लौंग के तेल का इस्तेमाल

जानिए क्या है सरसो के तेल के ब्यूटी सीक्रेट्स

सिल्की बालो के लिए करे सिल्क के तकिये का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -