News Track अपील : इस सक्रांति पर चाइनीज मांजा नही, देखे VIDEO
Share:

नई दिल्ली : पतंगबाज़ी में प्रयोग होने वाले चाइनीज़ मांजे पर देशभर में कई जगह बैन लगने के बाद भी इसकी बिक्री धड़ल्ले से हो रही है. यह चाइनीज डोर दिखने में जितनी मामूली होती है उससे कई ज्यादा यह जान के लिए घातक भी होती है. एक बार अगर यह गले पर से गुजर जाए तो आपको जान से हाथ धोना पड़ सकता है. हाल ही में मकर सक्रांति का त्यौहार आने वाला है और इस त्यौहार पर देशभर में जोर शोर से पतंग उड़ाने का रिवाज है.

ऐसे में ध्यान रहे कि पतंग के लिए प्रयोग किया जाने वाला धागा चाइनीज नही हो. क्योकि सक्रांति से पहले सोशल मीडिया पर एक बच्चे का विडियो बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस विडियो में बच्चे का गला बुरी तरह से कटा हुआ है. दावा किया जा रहा है कि बच्चे का गला चाइनीज मांजे कि वजह से कटा है. बच्चा बुरी तरह से जख्मी है जिसका हॉस्पिटल में उपचार किया जा रहा है. अगर बच्चे को हॉस्पिटल ले जाने में जरा भी देरी कि गई होती तो उसकी जान भी जा सकती थी. इस चाइनीज डोर से न सिर्फ लोगो की जान पर बन आती है बल्कि उड़ने वाले पक्षी भी कई बार इससे टकराकर कट जाते है.

न्यूज़ ट्रैक सभी से यह निवेदन करता है कि कृपया इस सक्रांति पर पतंग उड़ाते समय चाइनीज़ मांजे का प्रयोग न करे, जिससे की खुले असमान में उड़ रहे बेजुबान परिंदे या किसी इंसान की जान जोखिम में न पड़े.

मांझे से कटी बाइक सवार युवक की गर्दन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -