महिंद्रा नुवोस्पोर्ट कार रिव्यू, जानिए इसकी खासियत
महिंद्रा नुवोस्पोर्ट कार रिव्यू, जानिए इसकी खासियत
Share:

महिंद्रा को अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी नुवोस्पोर्ट को लॉन्च किए काफी समय हो गया है। थाणे में इसकी एक्स शोरूम कीमत 7 लाख 35 हजार रुपये रखी गई है। नुवोस्पोर्ट महिंद्रा की क्वांटो को रिप्लेस करेगी। सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा टीयूवी300 के बाद कंपनी की यह दूसरी कार है।

महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो आपका ध्यान जरूर खीचेंगे। गाड़ी में लगे डे-टाइम रनिंग एलईडी को हेडलैंप के साथ नहीं लगाया गया है। जिसकी वजह से ये एक अलग तरह का लुक दे रहा है। हालांकि, डीआरएल सिर्फ टॉप वेरिएंट में उपलब्ध है। वहीं नीचे के वेरिएंट में एलईडी लगाया गया है।

इंजन-
नुवोस्पोर्ट में 1.5 लीटर टर्बोचाज्र्ड डीजल इंजन लगा है। यह 100 बीएचपी की ताकत के साथ 240 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें दो ड्राइविंग मोड दिए गए हैं।

गियरबॉक्स-
महिंद्रा नुवोस्पोर्ट में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा है। साथ ही इसमें एएमटी यानी आॅटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी दिया गया है। महिंद्रा के अनुसार, नुवोस्पोर्ट 17.45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

स्टायलिंग व फीचर्स- 
महिंद्रा नुवोस्पोर्ट की स्टायलिंग की बात करें तो यह लगभग महिंद्रा क्वांटो की तरह है। हालांकि, इसकी स्टायलिंग का कुछ हिस्सा महिंद्रा स्कॉर्पियो से भी मिलता-जुलता है। कार का फ्रंट छोटी ग्रिल के साथ है, जो कि लगभग स्कॉर्पियो का लुक देता है। मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स क्लीयर ग्लास लेंस वाले टेललैम्प लेदर सीट्स के साथ डुअल टोन इंटीरियर 6.2 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम हैंड फ्री कॉलिंग सिस्टम हैं।

महिंद्रा के अनुसार, नुवोस्पोर्ट एसयूवी क्लास में 412 लीटर के बूट स्पेस देती है और इसलिए यह बेस्ट है। महिंद्रा की इस कार को पूरी तरह से भारत में ही तैयार किया गया है।

 

जानिए अब तक हीरो की कितनी बाइक हुई लांच

KTM की नई बाइक 23 फरवरी तक होगी लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -