महाशिवरात्रि 2017: शिवालयों में लगी भक्तों की कतारें
महाशिवरात्रि 2017: शिवालयों में लगी भक्तों की कतारें
Share:

नई दिल्ली : देश भर में आज महाशिवरात्रि का त्यौहार श्रद्धापूर्वक मनाया जा रहा है. सुबह से ही शिवालयों में भक्तों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. शिवभक्त जलाभिषेक कर रहे हैं. मंदिरों में भक्त भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं. उज्जैन महाकाल में भी परंपरागत आरती हुई. देश के द्वादश ज्योतिर्लिंगों में भी पूजन और अभिषेक किये जा रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली-मुंबई सहित सभी स्थानों पर शिवालयों में सुबह से भक्तों की कतार लगी है. महाशिवरात्रि के मौके पर दिल्ली के चांदनी चौक के गौरी शंकर मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा. इस बीच शिवरात्रि के मौके पर ओडिशा के पुरी में रेत पर आकृति बनाने वाले कलाकार सुदर्शन पटनायक ने भगवान शिव की तस्वीर उकेर कर शांति के लिए प्रार्थना की है.  

इसके अलावा देश के विभिन्न छोटे बड़े सभी शिवालयों में भक्त शिव दर्शन के लिए पहुँच रहे हैं. कई मन्दिरों में आज रखे व्रत के निमित्त फलाहारी खिचड़ी का भी वितरण किया जाएगा. कई सामाजिक संस्थाएं इसमें अपना योगदान देंगी. विभिन्न मन्दिरों में भगवान शिव को पसंद भांग की ठंडाई का भी वितरण किया जाएगा. त्रि शक्ति देव में अंतिम भगवान शिव के महाशिवरात्रि पर्व पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी देशवासियों को बधाई देते हुए शुभकामनाएं व्यक्त की हैं.

 यह भी पढ़ें 

उत्साह से मनेगी शिवरात्रि, सज गया महाकाल का दरबार

शिवरात्रि पर PM मोदी करेंगे 112 फीट ऊॅंची मूर्ति का अनावरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -