मध्यप्रदेश के कई शहरों में झमाझम बारिश, सामान्य जनजीवन प्रभावित
मध्यप्रदेश के कई शहरों में झमाझम बारिश, सामान्य जनजीवन प्रभावित
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश के कई शहरों में बीते दो दिनों से झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। इसके चलते सामान्य जनजीवन तो प्रभावित हो ही गया है वहीं कई शहरों से सड़क संपर्क भी टूट गया है। नदी नाले उफान पर है तथा पुलों के आर-पार वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है। बीते दो दिनों से भोपाल समेत विदिशा, उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, राजगढ़, सीहोर और गुना के अलावा अन्य कई इलाकों में तेज बारिश होने के समाचार मिले है।

प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार से ही तेज बारिश हो रही है। बारिश का दौर रविवार की दोपहर तक जारी रहा। बारिश के कारण कई सड़कों व चैराहों पर जल जमाव की स्थिति बनी हुई है और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तेज बारिश का असर सामान्य जनजीवन पर पड़ा है।

नदी नाले उफान पर

होशंगाबाद में जहां नर्मदा नदी खतरे के निशान से कुछ ही नीचे आ गई है तो वहीं इटारसी में भी तवा डेम के 13 गेट सात-सात फीट उंचे खोल दिये गये है। तवा डेम के गेट खुलने के कारण नर्मदा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ने के समाचार मिले है। इसी तरह सारणी में सतपुड़ा बांध का जल स्तर काफी बढ़ गया है और इसके चलते यहां के 6 गेट खोल दिये गये है। विदिशा में बेतवा का रौद्र रूप दिखाई देने लगा है तो वहीं सागर में भी धसान नदी उफन रही है। विदिशा-अशोक नगर, भोपाल-विदिशा सहित अन्य कई मार्ग तेज बारिश की वजह से बंद हो गये है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -