जन्मदिन विशेष: विवादों की भी मल्लिका रही हैं धक-धक गर्ल माधुरी...
जन्मदिन विशेष: विवादों की भी मल्लिका रही हैं धक-धक गर्ल माधुरी...
Share:

Madhuri Dixit Birthday Special :- बॉलीवुड का एक जाना पहचाना व चर्चित चेहरा हम बात कर रहे है लोगो के दिलो की धड़कन धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित के बारे में जिनका के आज जन्मदिन है. हमारी प्यारी माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में एक मध्यमवर्गीय मराठी परिवार में हुआ था. माधुरी दीक्षित  ने बॉलीवुड की अनगिनत सफलमत फिल्मो में अपने दमदार अभिनय की छाप को छोड़ा है. तथा आज भी वह कभी कभी फिल्मो में अपनी उपस्थिति दर्ज करा ही देती है. वैसे माधुरी दीक्षित टीवी के डांस रियलिटी शो में हमे जज के रूप में नजर आ ही जाती है.

धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने 1999 में अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के डॉक्‍टर श्रीराम नेने से शादी की तथा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने के दो बेटे हैं. शादी के बाद माधुरी अमेरिका में ही शिफ्ट हो गई थीं.अमेरिका में कुछ साल रहने के बाद माधुरी को मायानगरी फिर भारत खींच लाई और माधुरी अपने पूरे परिवार के साथ भारत लौट आई. माधुरी दीक्षित जो के फिल्म में अभिनय नहीं बल्कि उनका सपना था की वह डॉक्टर बनना चाहती थी. लेकिन किस्तम को कुछ और ही मंजूर था.

1984 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'अबोध(Abodh)' से लेकर 'गुलाब गैंग(Gulaab Gang)' तक माधुरी ने अपने करियर में कई पड़ाव देखे. माधुरी उस वक्त खूब चर्चा में रही थीं, जब उन्होंने 1988 में आई अपनी फिल्म 'दयावान(Dayavan)' में अपने से 21 साल बड़े विनोद खन्ना (Vinod Khanna)के साथ Kiss Scene दिया था. जिसके बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई थी. सभी ने इस एक प्रकार से वल्गर करार दिया था.

माधुरी दीक्षित की फिल्मों के बारे में अगर बात की जाए तो बता दे कि, वर्ष 1991 माधुरी दीक्षित के सिने करियर का अहम वर्ष साबित हुआ. इस वर्ष उनके अभिनय के नये रंग दर्शकों को देखने को मिले. इस वर्ष उनकी '100 डेज', 'साजन', 'प्रहार' जैसी फिल्में प्रदर्शित हुई. वर्ष 1992 में माधुरी दीक्षित की एक और अहम फिल्म फिल्म 'बेटा' प्रदर्शित हुई. वर्ष 1994 में राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म 'हम आपके है कौन' माधुरी दीक्षित की सर्वाधिक सुपरहिट फिल्म में शुमार की जाती है. अभिनेत्री माधुरी दीक्षित जिनकी फेन्स फॉलोइंग देश ही नहीं विदेश में भी काफी ज्यादा है.

बता दे कि जब भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर जंग छिड़ी थी तो पाकिस्तानियों ने कहा था कि हम कश्मीर छोड़ देंगे अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित दोगे तो. अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को पहली सफलता मिली फिल्म तेजाब से, इस फिल्म ने माधुरी दीक्षित को रातोंरात स्टार बना दिया. माधुरी दीक्षित के द्वारा किया गया आइटम डांस 123... आज भी लोगों को याद है. माधुरी दीक्षित को 13 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड का नामांकन मिला, जिनमें से चार वो जीत चुकीं हैं. माधुरी दीक्षित का संजय दत्त व अनिल कपूर के साथ में भी अफेयर रहा है. अभी भी माधुरी दीक्षित हमे फिल्मो में नजर आ रही है.                      

संजय दत्त की Biopic पर माधुरी का दिल भी घबराकर धक-धक धड़का...

धक-धक गर्ल माधुरी ने विनोद खन्ना को किया याद

15 मई - आज मनाया जाता है विश्व परिवार दिवस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -