भारत में शुरू हुई MADE IN INDIA आईफोन की बिक्री
भारत में शुरू हुई MADE IN INDIA आईफोन की बिक्री
Share:

कई दिनों के लम्बे इंतजार के बाद आख़िरकार भारत में निर्मित आईफोन की बिक्री शुरू हो गयी है. अमेरिकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी Apple द्वारा भारत में किये गए आईफोन के निर्माण के साथ उनकी बिक्री भी शुरू कर दी गयी है. सबसे पहले Iphone SE को बिक्री के लिए लाया गया है, जिसमे चुनिंदा स्टोर्स पर ही इहे उपलब्ध करवाया गया है. इस आईफोन se की कीमत 27,200 रुपए बताई गयी है. जिसे आप भी खरीद सकते हो. 

बता दे कि भारत में आईफोन के निर्माण को लेकर कंपनी ने पहले जानकारी दी थी कि वह भारत में ही आईफोन का निर्माण करने जा रही है जिसकी बिक्री जल्दी ही शुरू कर दी जाएगी. एप्‍पल भारत के कुछ चुनिंदा स्‍टोर्स पर आईफोन एसई बेच रहा है. इन फोन को भारत में ही असेंबल किया गया है। लिमिटेड यूनिट्स ही तैयार की गई हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेंगलुरु में आईफोन एसई की मैन्‍युफैक्‍चरिंग अप्रैल में शुरू हो गई थी. ये यूनिट एप्‍पल की मैन्‍युफैक्‍चरिंग पार्टनर विस्‍ट्रोन कॉर्प ने एसेंबल की हैं.

देखा जाये तो भारत में निर्मित आईफोन की बिक्री 2 मई से शुरू हो गयी है किन्तु कंपनी ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक रूप में घोषणा नहीं की है. वही अब भारत में आईफोन के निर्माण को लेकर व्यापक विस्तार किया जायेगा. 

क्या अपने अभी तक नहीं देखा iPhones पर मिल रहा है बड़ा डिस्काउंट !

इन Smartphone पर आप पा सकते हो, 20000 रुपए तक का कैशबैक

IPHONE 8 सहित एप्पल के इन स्मार्टफोन की फ्रंट और बैक पैनल तस्वीर हुई लीक

कार चलाने पर आपका आईफोन देगा डू नॉट डिस्टर्ब मैसेज !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -