ICC WOMENS WORLD CUP 2017: फाइनल में इंग्लैंड 9 रन से जीता
ICC WOMENS WORLD CUP 2017: फाइनल में इंग्लैंड 9 रन से जीता
Share:

वुमन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के रोमांचक फाइनल मैच में आज इंग्लैंड ने भारत को 9 रन से हरा दिया. इस तरह इंग्लैंड ने चौथी बार वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है. भारत को इस मैच में जीत के लिए 229 रन का टारगेट मिला था। जवाब में टीम इंडिया 48.4 ओवर में 219 रन पर ऑलआउट हो गई। इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 228 रन बनाए। जिसमें नताली स्काइवर ने 51 और सारा टेलर ने 45 रन की इनिंग खेली, इंग्लैंड को ब्यूमोन्ट और विनफील्ड ने अच्छी शुरुआत दी थी।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद 16 रन के अंदर तीन विकेट गिर गए, इसके बाद सारा टेलर और नताली स्काइवर ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 83 रन की पार्टनरशिप की। खतरनाक दिख रही इस जोड़ी को झूलन गोस्वामी ने तोड़ा।फाइनल मैच में 229 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 44 ओवर में 5 विकेट खोकर 196 से रन बना लिए थे। 13वें ओवर में कैप्टन मिताली राज और पूनम राउत के बीच कॉल में कन्फ्यूजन हुआ, जिसका नुकसान मिताली के रनआउट के तौर पर झेलना पड़ा। इस वक्त इंडिया का स्कोर 40 रन के पार था।

टारगेट का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में 3 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिर गया।
1.4 ओवर में एन्या श्रुबसोल ने स्मृति मंधाना को बोल्ड करते हुए भारत को पहला झटका दिया। वे अपना खाता भी नहीं खोल सकीं, इसके बाद कप्तान मिताली राज (17) का विकेट गिरा। वे 12.1 ओवर में दूसरे विकेट के रूप में रन आउट हो गईं। इस वक्त टीम का स्कोर 43 रन था, तीसरा विकेट हरमनप्रीत कौर (51) का रहा। जो 33.3 ओवर में 138 के टीम के स्कोर पर एलेक्स हर्टले की बॉल पर ब्यूमोन्ट को कैच दे बैठीं। मैच में पूनम ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए फिफ्टी लगाई। पूनम 115 बॉल पर 86 रन बनाकर आउट हुईं। पूनम ने अपने 50 रन 75 बॉल पर पूरे किए थे। 

आपको बता दे कि भारतीय टीम दूसरी बार विश्व कप फाइनल में पहुंची थी। इससे पहले वह 2005 में दक्षिण अफ्रीका में खिताबी मुकाबले में पहुंची थी, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया ने 98 रनों से हराया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -