लेक्सस आरएक्स450 एच हाइब्रिड एसयूवी कार की जाने खासियत
लेक्सस आरएक्स450 एच हाइब्रिड एसयूवी कार की जाने खासियत
Share:

टोयोटा के लग्ज़री ब्रांड लेक्सस ने हाल ही अपनी ऩई कार आरएक्स450 एच हाइब्रिड एसयूवी मॉडल को भारत में लांच कर दिया है। लेक्सस RX 450h की शुरूआती कीमत 1.07 करोड़ रुपए से 1.09 करोड़ रुपए तक हो सकती हैं।

इंजन-
आरएक्स450 एच हाइब्रिड एसयूवी मॉडल के इंजन की बात की जाए तो इसमें 3.5 लीटर के वी6 पेट्रोल इंजन के साथ वीवीटी-आई टेक्नोलॉजी और 650 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। पेट्रोल इंजन की पावर 262 पीएस और टॉर्क 335 एनएम है। इलेक्ट्रिक मोटर की पावर 68 पीएस और टॉर्क 139 एनएम है। दोनों की संयुक्त पावर 310 पीएस और संयुक्त टॉर्क 361 एनएम है। आरएक्स450एच में इलेक्ट्रिक कंट्रोल होने वाला ई-सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

फीचर-
इसके अलावा आरएक्स450एच हाइब्रिड एसयूवी में 18 इंच के अलॉय व्हील, आगे की तरफ एलईडी फॉग लैंप्स मिलेंगे। पीछे वाले दरवाजे की साइड मोल्डिंग पर हाइब्रिड बैजिंग दी गई है। इस में ऑटो ऑन/ऑफ हैडलैंप्स और रेन सेंसिंग वाइपर भी दिए गए हैं। केबिन में नेविगेशन सपोर्ट करने वाला 8 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। मनोरंजन के लिए 12 स्पीकर्स का ऑडियो सिस्टम लगा है। सुरक्षा के लिए इस में लेक्सस सेफ्टी सिस्टम प्लस दिया, इस में पैदल यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्री-कोलाइज़न सिस्टम, लेन डिपार्चर अलर्ट और ऑटोमैटिक हाई बीम समेत कई दूसरे फीचर दिए गए हैं।

टाटा की ये शानदार कार अन्य कंपनी की कारो को देगी चुनौती

रेनो डस्टर को कई बदलावों के साथ पेश करेगी कंपनी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -