लेक्सस देगी मर्सिडीज, ऑडी और BMW जैसी लक्जरी कारो को टक्कर, जाने कैसे
लेक्सस देगी मर्सिडीज, ऑडी और BMW जैसी लक्जरी कारो को टक्कर, जाने कैसे
Share:

भारतीय बाजार में वैसे तो कई लक्जरी कार निर्माता कंपनी है जैसे मर्सिडीज-बेंज, ऑडी, बीएमडब्लू, जगूआर और वॉल्वो, जो भारत में अपना कब्जा बना बैठे है। लेकिन अब इनमें एक और नाम जुड़ने वाला है जो इन सब को कड़ी टक्कर देगाी। जापान की कार निर्माता कंपनी और टोयोटा की लक्जरी डिवीजन के तौर पर विश्व भर में मशहूर लेक्सस भारतीय बाजार में कार बेचने के लिए अपने शोरूम स्थापित करने जा रही है। 

आपको बता दे कि लेक्सस की एलएक्स 450 डी टोयोटा की की लैंड क्रूज एलसी200 का विकसित रूप है। कंपनी ने इस कार में एलसी 200 का 4.5 लीटर वाला डीजल दिया है जो 272 हॉर्सपावर की पावर उत्पन्न करता है। लेक्सस की सेडान कार इएस 300 एच भी टोयोटा की कैमरी हाईब्रीड के आधार पर बनाया गया है। इस कार का साइज और दाम देखते हुए यह बीएमडब्लू 3 सीरीज और 5-सीरीज की कारों के बीच अपनी जगह बनाती है। एलएक्स 450 डी की भारत में कीमत का ऐलान नहीं किया है लेकिन इसकी अनुमानित कीमत 2.3 करोड़ रुपये है। वहीं आरएक्स 450एच की कीमत 1.07 करोड़ रुपये और इएस 300एच की कीमत 55.27 लाख रुपये है। 

वहीं सेडान इएस 300 एच में टोयोटा की कैमरी हाईब्रीड वाला 2.5 लीटर का चार सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है और साथ में एक इलेक्ट्रानिक मोटर भी मौजूद है। कंपनी ने कार में सीवीटी गियरबॉक्स दिया है। कार में लगा इंजन इसे 200 हॉर्सपावर की शक्ति प्रदान करता है। आरएक्स 450 एच एक मीड रेंज वाली लक्जरी एसयूवी कार है। इस कार का मुकाबला मर्सिडीज बेंज जीएलसी और ऑडी क्यू5 से होगा। इस कार में 3.5 लीटर का वी-6 इंजन दिया है, कंपनी ने कार को इलेक्ट्रानिक मोटर के साथ पेश किया है। 

दुनि‍या का सबसे पुराना स्कूटर वेस्पा होगी नीलाम,

डेटसन गो-क्रॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल अगले साल होगी लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -