मतदाताओं  पर मोदी का जादू बरक़रार, 349 सीटों के साथ फिर सत्ता में लौटेंगे
मतदाताओं पर मोदी का जादू बरक़रार, 349 सीटों के साथ फिर सत्ता में लौटेंगे
Share:

नई दिल्ली : देश का मिजाज जानने के लिए एक निजी चैनल और एक पत्रिका द्वारा किए गए ओपिनियन पोल के जो आंकड़े सामने आये हैं. उससे बीजेपी के साथ एनडीए में शामिल दलों के कार्यकर्ताओं की बांछे खिलने वाली है, क्योंकि यदि आज चुनाव हुए, तो एनडीए को 349 सीटें और यूपीए को 75 और अन्य को 119 सीटें मिलने की संभावनाएं जताई गई है. इस सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ने के संकेत मिले हैं.

गौरतलब है कि देश का मिजाज जानने के लिए एक चैनल और एक पत्रिका द्वारा 12 से 23 जुलाई के बीच किए गए इस संयुक्त सर्वे में 19 राज्यों के 97 संसदीय क्षेत्रों के अंतर्गत पड़ने वाले 194 विधानसभा क्षेत्र में कुल 12,178 लोगों की राय पूछी गई थी. जिनमे 68 फीसदी लोग ग्रामीण और 32फीसदी लोग शहरी इलाकों के थे. इस सर्वे के अनुसार यदि अभी चुनाव हुए तो एनडीए को 349 सीटें और यूपीए को 75 और अन्य को 119 सीटें मिल सकती हैं. बता दें कि जिन 19 राज्यों में आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल शामिल हैं.

जहाँ तक पार्टी का सवाल है तो बीजेपी को 298 सीटें, कांग्रेस को 47 और अन्य को 198 सीटों पर सफलता मिलने की सम्भावना जताई गई है. लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी ने इंदिरा जी को पछाड़ दिया है. नरेंद्र मोदी, इंदिरा गांधी से 16 फीसदी आगे हैं. वहीं विपक्ष के संभावित उम्मीदवारों के मामले में राहुल गांधी 25 फीसदी वोटों के साथ सबसे आगे हैं.लेकिन पिछले सर्वे की तुलना में 5 फीसदी की कमी आई है. वहीं सर्वे में वित्त मंत्री अरुण जेटली को 28 फीसदी लोगों ने पसंद किया है.

यह भी देखें

PM मोदी ने कसा तंज, पहले पद्म अवॉर्ड्स कैसे मिलते थे, सबको पता होगा

राहुल ने किया आरएसएस पर प्रहार, तिरंगे को सलाम सत्ता में आने के बाद सीखा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -