यूपी में शुरू होगी भाग्य लक्ष्मी योजना, बेटी के जन्म पर 50 हजार का बांड
यूपी में शुरू होगी भाग्य लक्ष्मी योजना, बेटी के जन्म पर 50 हजार का बांड
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शुक्रवार को फिर कुछ नए और बड़े फैसले लिये. योगी सरकार के निर्णय के अनुसार भाग्यलक्ष्मी योजना के तहत अब गरीब परिवारों में बेटी के जन्म होने पर 50 हज़ार रुपये का बॉन्ड दिया जाएगा. इस योजना के तहत मां को भी 5100 रुपये दिये जाएंगे.  महिला कल्याण विभाग ने इस योजना को लेकर तैयारियां आरम्भ कर दी है.

बता दें कि इस बैठक में बुंदेलखंड में पानी की समस्या के समाधान के लिए केन-बेतवा लिंक नहर परियोजना के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए. योगी ने गोमती रिवर फ्रंट परियोजना का जिक्र करते हुए सिंचाई विभाग को निर्देश दिया है कि सरकारी योजनाओं में रुपए की बर्बादी ना हो, अगर कोई गड़बड़ी होगी तो अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि गुरुवार को सभी विभागों की प्रेजेंटेशन पूरी हो चुकी हैं, मुख्यमंत्री ने सभी विभागों को श्वेतपत्र जारी करने को कहा है.सभी मंत्री जिलों में जाकर सरकार के 100 दिन के एजेंडे, केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की समीक्षा करेंगे.

इसके अलावा सीएम योगी ने आदेश दिया है कि बुनियादी शिक्षा में बड़े सुधार की जरुरत है, इसके लिए स्कूलों में सतत निरीक्षण किया जाए.सभी मंत्रियों और अधिकारियों को निर्देश दिये कि अस्पतालों में औचक निरीक्षण करें.सभी गांवों में रात 7 बजे से सुबह 5 बजे तक बिजली रहने के भी निर्देश दिये गये. जिस जिले से ज्यादा शिकायत आएगी, वहां के डीएम को बुलाकर जवाब मांगा जाएगा.

यह भी देखें

योगी सरकार ने की गैर जरुरी सरकारी छुट्टियों की 'छुट्टी'

UP में हुए आईपीएस,आईएएस के थोक बंद तबादले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -