महाराष्ट्र सरकार को मिली इंदू मील की जमीन, बनेगा स्मारक
महाराष्ट्र सरकार को मिली इंदू मील की जमीन, बनेगा स्मारक
Share:

मुंबई। वस्त्रोद्योग महामंडल द्वारा महाराष्ट्र की राज्य सरकार को इंदू मिल की जमीन से जुड़े दस्तावेज सौंप दिए हैं। दरअसल इस जमीन पर बाबा साहब आंबेडकर स्मारक निर्मित किए जाने के लिए यह जमीन हस्तांतरण किया गया है। इस जमीन का भूमिपूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर 2015 में कर चुके हैं। राज्य सरकार ने राष्ट्रीय वस्त्रोद्योग महामंडल को टीडीआर सौंप दी है। जमीन का बाजार मूल्य 30 हजार रूपए प्रति वर्ग फीट है।

जमीन के कागजात सौंपे जाने के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मौजूद रहीं। हस्तांतरण के दौरान सामाजिक कल्याण राज्य मंत्री रामदास आठवले और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आदि उपस्थित थे। इस बारे में कहा गया है कि इंदू मिल की जमीन नेशनल टेक्सटाईल्स काॅर्पोरेशन के स्वामित्व वाली है।

इस मामले में एनटीसी द्वारा जमीन का हस्तांतरण करने की तैयारी नहीं की गई थी कहा गया कि चर्चा के बाद इससे जुड़े विवाद को हल कर लिया। हालांकि राष्ट्रीय वस्त्रोद्योग महामंडल को राज्य सरकार की ओर से 1400 करोड़ रूपए का टीडीआर दिया गया है। यह टीडीआर मुंबई में उपयोग किया जा सकता है। गौरतलब है कि इंदू मिल की इस जमीन पर भव्य स्मारक बनेगा जो कि डाॅ. भीमराव आंबेडकर को समर्पित होगा।

गायकवाड़ के मामले को लेकर बोले राउत, ऐसे में तो CM पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए

राज्य में स्थापित होगा कानून राज, नहीं होगा मुस्लिमों का तुष्टिकरण

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -