लैंबॉर्गिनी मॉडल में भी हुई खराबी, रिकॉल करनी पड़ी 5900 कारें
लैंबॉर्गिनी मॉडल में भी हुई खराबी, रिकॉल करनी पड़ी 5900 कारें
Share:

लैंबॉर्गिनी की बेहतरीन लग्जरी ब्रांड कार मे तकनीकी खराबी के कारण कंपनी ने करीब 5900 कारों  रीकॉल किया हैं। इन मॉडल में 27  और 30 करोड़ की कीमत वाली 12 वेनेनो मॉडल की कारें भी शामिल हैं। लेकिन ज्यादा अवेंटाडोर कारों के मॉडल को इसमे ज्यादा शामिल किया गया हैं जिसकी कीमत 2.67 करोड़ रुपए है। कंपनी ने बताया की फ्यूल सिस्टम दिक्कत आने के कारण इन कारो को रीकॉल किया गया हैं।

फ्यूल सिस्टम में परेशानी होने की वजह से इससे आग लगने का खतरा था। इसकी वजह से कंपनी ने कुछ मॉडल्स की वापसी की मांग की है। आपको बता दें कि लैंबॉर्गिनी वेनेनो बहुत रेयर कार है। इस कार को अब तक सिर्फ 12 लोगों ने ही खरीदा है। और लैंबॉर्गिनी वेनेनो की 3 हार्डटॉप कारें बेची गईं। बाकी 9 कन्वर्टेबल कूप मॉडल की कारें हैं। इस कार में 6.5 लीटर का L539 इंजन लगा हुआ है। ये 750 हॉर्स पावर और 12 सिलेंडर है। रीकॉल के लिए नोटिस US नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन ने जारी किया है।

इन कारो के रिकॉल करने की वजह यह है कि कार में जब फ्यूल टैंक फुल हो जाने पर कार के एग्जॉस्ट सिस्टम में फ्यूल जाने का खतरा था। और बुधवार को लैंबॉर्गिनी की तरफ से जो स्टेटमेंट जारी किया गया है उसमें वर्ल्डवाइड 7 कारों में आग लगने की बात को स्वीकार किया गया है। नोटिस जारी करने के बाद फॉक्सवेगन ग्रुप ने  न सिर्फ 12 कारों को बल्कि 5888 लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर सभी कारों को वापस मंगाया है।

 

जल्द होगी लॉन्च स्कोडा की ऑल ब्लैक ऑक्टाविया कार

यामाहा ने की YZF-R3 की 1,155 म़ॉडलों की वापसी की मांग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -