अर्श से फर्श तक लालू का सफ़र, 32 साल पहले ऐसे गरीब थे लालू, अब है 20,000 करोड़ की सम्पति के मालिक
अर्श से फर्श तक लालू का सफ़र, 32 साल पहले ऐसे गरीब थे लालू, अब है 20,000 करोड़ की सम्पति के मालिक
Share:

नई दिल्ली: देश की राजनीती में अपने मनोरंजनक और चुटीले बयानों के साथ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव हमेशा सुर्खियों में बने रहते हे. लालूप्रसाद यादव का जन्म 11 जून 1948 को गोपालगंज में हुआ था. लालू अपने परिवार के साथ पशु चिकित्सा महाविद्यालय के सरकारी क्वाटर्स में रहते थे, लेकिन अपने राजनितिक सफर के दौरान लालू अब 20,000 करोड़ की सम्पति के मालिक है. लालू प्रसाद यादव की एक पुराणी फोटो सोशल मीडिया र तेजी से वायरल हो रही है. फोटो में दावा किया जा रहा है कि यह फोटो 32 साल पहले की है जिस समय वे एक पशु चिकित्सा महाविद्यालय के सर्वेंट क्वार्टर में अपनी पत्नी और बच्चो के साथ रहते थे. 

आपको बता दे कि लालू ने अपने स्वभाव के अनुसार एक और मनोरंजक बयान दिया था कि "मुझे फसाया जा रहा है ". सरकारी क्वाटर में रहने के बाद आज 20,000 करोड़ के मालिक लालू यादव के राजनीतिक सफर के बारे में तो सभी जानते है. करोडो की सामंपत्ति के सफर के बावजूद उन्हें लगता है की उन्हें फसाया जा रहा है. 

लालू के घोटालो की बात की जाए तो चारा घोटाला सबसे पहले दिमाग में आता है. जिसमे लालू यादव आरोपी पाए गए और उन्हें 5 साल के कारावास की सजा सुनाई गयी. लालू यादव द्वारा किये गए घोटालो की सूचि यही नहीं थमी. इसके बाद रेलवे होटल घोटाला, बेनामी प्रॉपर्टीज, 8 हजार करोड़ का मनी लॉड्रिंग केस, तेजस्वी यादव के खिलाफ केस, तेज प्रताप यादव के खिलाफ केस, मीसा, रागिनी और हेमा के खिलाफ केस, मंत्री पद देकर जमीन कब्जाने का आरोप, इन सभी में लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर इन सभी घोटालो में लिप्त होने का आरोप है.

इन सभी घोटालो के साथ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव  ने अर्श से फर्श तक का दौर पूरा किया है और अब उन्हें ऐसा लगता है के उन्हें फसाया जा रहा है.

जेडीयू ने नितीश के घर रविवार को बुलाई विधायकों की बैठक,ले सकते है बड़ा निर्णय

RJD vs JDU : लालू ने साफ साफ कह दिया चाहे कुछ भी हो तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

सोनिया गांधी ने लालू-नितीश से फोन पर की बातचीत, आरजेडी के सभी मंत्री भी दे सकते है इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -