Birthday Special : बॉलीवुड के 'शाकाल' को जन्मदिन की बधाई
Birthday Special : बॉलीवुड के 'शाकाल' को जन्मदिन की बधाई
Share:

'शान' फिल्म में शाकाल का किरदार निभाने वाले कुलभूषण खरबंदा का आज जन्मदिन है. कुलभूषण आज पुरे 71 साल के हो गए है. कुलभूषण का जन्म 21 अक्टूबर 1944 को ब्रिटिश इंडिया में हुआ था. कुलभूषण ने अपना फ़िल्मी करियर 1974 में शुरू किया था और तब से वे फ़िल्मी दुनिया में हमेशा एक्टिव दिखाई देते है. कुलभूषण ने अपनी पढाई जोधपुर और देहरादून से की है. अपने कॉलेज की पढाई इन्होने दिल्ली यूनिवर्सिटी के करोड़ीमल कॉलेज से पूरी की है.    

कुलभूषण की शादी माहेश्वरी देवी खरबंदा से हुई है. कुलभूषण की एक बेटी भी है इनकी बेटी का नाम कीर्ति खरबंदा है. कुलभूषण पहले थियेटर आर्टिस्ट थे इन्होने अपने करियर की शुरुवात थियेटर आर्टिस्ट से ही की है. कुलभूषण की अपने करियर में पहली फिल्म 'निशांत' थी. फिल्मो में कुलभूषण को पहला मौका श्याम बेनेगल ने दिया. कुलभूषण ने अपने करियर में बहुत सारी फिल्मे की है. इन्होने बड़े बड़े एक्टर्स के साथ भी फिल्मे बनाई है. 

कुलभूषण ने फिल्मो में नेगेटिव रोल भी किये है. 'शान' फिल्म में कुलभूषण ने शाकाल का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनका यह किरदार दर्शको को बहुत पसंद आया था. कुलभूषण ने अपने करियर में दामिनी, बेखुदी, हिना, त्रिकाल, यतीम ,वीरना, जेड प्लस, हैदर, खट्टा-मीठा, कुर्बान,खुशियां, बॉर्डर, यस बॉस, लगे रहो मुन्ना भाई, ईएमआई, गर्व, पिंजर, हेराफेरी,जूनूनन सोलवां सावन, रिफ्यूजी, बजी, मोहरा, शक्तिमान, काल,माचिस, लगान,लोफरऔर राम तेरी गंगा मैली में काम किया है. कुलभूषण ने 'जोधा अकबर' और ;'हैदर' फिल्मो में भी काम किया है. 

कुलभूषण की बेटी के बारे में तो ज्यादा कोई नहीं जानता है. कुलभूषण ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी बेटी से वे बहुत प्यार करते है उन्हें आगे बढ़ाने की प्रेरणा उनकी बेटी से ही मिलती है. कुलभूषण की बेटी उनके लिए इंस्पिरेशन है. कुलभूषण की सिर्फ एक ही बेटी है. वह अपनी बेटी के साथ मस्ती भी करते है और अपने दिल की सारी बाते शेयर भी करते है. वे अपनी बेटी की बहुत परवाह करते है. कुलभूषण ने कहा कि वे अपनी बेटी के साथ अपनी निजी जिंदगी और उनके बॉयफ्रेंड के बारे में भी बात करते है. 

कुलभूषण जब भी अपनी फिल्म के केरेक्टर के लिए रिहर्सल करते है तो उनकी बेटी उनके साथ होती है. वे अपनी बेटी के साथ ही अपनी रिहर्सल करते है. कुलभूषण की बेटी सोशल नेटवर्किंग साइड पर भी एक्टिव रहती है. वह ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक्टिव देखी जाती है. वे ट्विटर पर भी अपने परिवार और दोस्तों की फोटो शेयर करती है.     
 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -