जस्टिस कर्णन ने  बंगाल के डीजीपी  को सस्पेंड करने की बात कही
जस्टिस कर्णन ने बंगाल के डीजीपी को सस्पेंड करने की बात कही
Share:

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के आदेश से भड़के कोलकाता हाई कोर्ट के जस्टिस सी.एस.कर्णन ने कहा कि अगर पश्चिम बंगाल के डीजीपी ने जबरदस्ती मेडिकल परीक्षण कराया तो मैं स्वत: संज्ञान लेकर उन्हें सस्पेंड कर दूंगा. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस कर्णन की मेडिकल जांच के लिए मेडिकल बोर्ड के गठन के आदेश दिए हैं.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जस्टिस कर्णन के बार -बार के अनुचित व्यवहार को देखते हुए मेडिकल परीक्षण का आदेश दिया था, जिसके बाद जस्टिस कर्णन ने खुले तौर से कहा कि अगर उनके साथ जबरदस्ती हुई तो वो स्वयं ही इस पर कार्रवाई करेंगे. यही नहीं जस्टिस कर्णन ने कहा कि मैं दिल्ली के डीजीपी को आदेश देता हूं कि वह 7 आरोपी जजों को एम्स के मानसिक रोग से जुड़े बोर्ड के समक्ष पेश करें और उनका मेडिकल टेस्ट करवाएं.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को जस्टिस कर्णन मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस कर्णन की मेडिकल जांच के लिए मेडिकल बोर्ड के गठन के आदेश दिए हैं. इसमें मानसिक संतुलन की जांच की जाएगी. कोर्ट ने कहा कि कोलकाता के सरकारी अस्पताल का मेडिकल बोर्ड 4 मई को जस्टिस कर्णन की जांच कर 8 मई तक रिपोर्ट पेश करें.इस मामले की अगली सुनवाई 18 मई को की जाएगी. कोर्ट ने जस्टिस कर्णन की मेडिकल जांच में सहायता करने के लिए राज्य के डीजीपी को एक पुलिस अधिकारियों की टीम के गठित करने का भी आदेश दिया.

यह भी देखें

सातो जजों का एम्स में मेन्टल चेकअप कराया जाए - जस्टिस कर्णन

जस्टिस कर्णन की मानसिक जांच के लिए बनेगा मेडिकल बोर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -