KGMU में आगजनी के चलते 7 रोगियों की मौत, CM  योगी आदित्यनाथ ने किया दौरा
KGMU में आगजनी के चलते 7 रोगियों की मौत, CM योगी आदित्यनाथ ने किया दौरा
Share:

लखनऊ। किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय में शनिवार की रात्रि में भीषण आग लगने के चलते 7 मरीजों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ आज वहां पहुंचे। सीएम मुख्यमंत्री केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। मिली जानकारी के अनुसार सीएम द्वारा ट्राॅमा सेंटर और चिकित्सालयों का लगभग 40 मिनट का दौरा किया था। केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में पहॅुंचने पर कड़ी सुरक्षा की गई थी। ट्रामा सेंटर में सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

लोगों के प्रवेश को सीएम के दौरे को देखते हुए बंद कर दिया गया। आगजनी को लेकर पूछताछ की जा रही है। यही नहीं ट्रामा सेंटर के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शताब्दी चिकित्सालय का दौरा किया। मिली जानकारी के अनुसार ट्राॅमा सेंटर से वे पैदल ही शताब्दी चिकित्सालय पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ लारी कार्डिलियोजी द्वारा लखनऊ के कार्यवाहक महापौर सुरेशचंद्र अवस्थी को देखने पहुंचे थे। लगभग 40 मिनट के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डाॅ. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान, गोमतीनगर की ओर पहुंचे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्राॅमा सेंटर का निरीक्षण करने की सूचना से ही जिला और पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर था। ट्राॅमा सेंटर में बड़े पैमाने पर पुलिसबल तैनात किया गया था। सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्राॅमा सेंटर पहुंचने की सूचना पर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल वहां पहुंच गए। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा अनीता जैन भटनागर ने इस मामले में कहा कि आगजनी के चलते ट्रामा सेंटर से रोगियों को शहर में 8 स्थान पर शिफ्ट किया गया था।

रोगियों को सिविल चिकित्सालय और बलरामपुर चिकित्सालय शिफ्ट कर दिया गया था। किंग जाॅर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में आगजनी के बाद इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह द्वारा केजीएमयू के कुलपति से फोन पर चर्चा की गई।

EX CM अखिलेश यादव की निशुल्क लैपटाॅप वितरण योजना को बंद करने का निर्णय

यूपी विधान सभा विस्फोटक कांड NIA और ATS ने शुरू की जाँच

KGMU के ट्रामा सेंटर में भीषण आग से 6 मरे, कई मरीजों की हालत गंभीर

योगी बोले - देश की सबसे बड़ी विधानसभा को उड़ाने की साजिश के तहत रखा गया विस्फोटक, होगी NIA जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -