शुक्रवार को लगाये खीर का भोग

Feb 17 2017 03:59 PM
शुक्रवार को लगाये खीर का भोग

भले ही कमाई बहुत अधिक हो फिर भी व्यक्ति की चाहत अधिक से अधिक धन कमाने की ही रहती है। यही कारण है कि व्यक्ति दिन रात मेहनत करता है। इसके अलावा कई लोग ऐसे भी होते है जिन्हें मेहनत करने के बाद भी धन की प्राप्ति बहुत कम होती है।

विशेषकर ऐसे लोगों को शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के दर्शन करने और खीर का भोग लगाने का उपाय करना चाहिये। खीर का भोग लगाने के बाद मंदिर में ही भक्तों को प्रसाद बांटना चाहिये। बचा हुआ प्रसाद घर लाकर परिजनों में बांटे। भाग्य में जितनी लक्ष्मी है उतनी ही प्राप्त होती है, ऐसी मान्यता तो है ही वहीं बड़े बुजुर्गों भी यही बात कहते है।

बावजूद इसके यदि माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना के साथ ही सुख समृद्धि की प्रार्थना की जाये तो माता की कृपा अवश्य ही होगी। भक्ति करने से ही ईश्वर की प्राप्ति हो सकती है, इस बात का ध्यान रखने की जरूरत है। शुक्रवार को माॅं लक्ष्मी पूजा अर्चना करें और सुबह खीर का भोग लगाये तो उत्तम फल की प्राप्ति होगी।

इन तरीको से करे संतोषी माता की पूजा

सिंगर माइली साइरस ने अपने घर में की लक्ष्मी पूजा, ये रहा सबूत

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App