प्रक्रिया पूरी होने पर एक सप्ताह में मिलेगा पासपोर्ट
प्रक्रिया पूरी होने पर एक सप्ताह में मिलेगा पासपोर्ट
Share:

हरियाणा : सरकार पासपोर्ट बनाने के लिए लगने वाली प्रक्रिया को आसान करने जा रही है.अब इसके लिए जरुरी प्रक्रिया पूरी हो जाने पर एक सप्ताह में पासपोर्ट मिल जाएगा. यह बात हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा करनाल के मुख्य डाकघर में बनाए गए रीजनल पासपोर्ट ऑफिस का शनिवार को उद‌्घाटन करने के दौरान कही.

सीएम खट्टर ने कहा कि ऑनलाइन अपॉइंटमेंट मिलने पर पुलिस वेरिफिकेशन करवा कर पासपोर्ट बनवा सकते हैं. पासपोर्ट में सबसे अहम दस्तावेज पुलिस सत्यापन है. रोजाना 50 युवाओं को अपॉइंटमेंट करने का निर्धारण किया है, जिनकी कागजी प्रक्रिया पूरी होने पर एक सप्ताह में पासपोर्ट मिल जाएगा. अब करनाल रीजनल पासपोर्ट कार्यालय में पानीपत, जींद जिले को भी शामिल किया है. इससे पहले अंबाला-चंडीगढ़ में पासपोर्ट बनवाने के लिए जाना पड़ता था.तत्काल पासपोर्ट भी रीजनल पासपोर्ट ऑफिस में ही बनेगा.इसके लिए सोमवार से शुक्रवार तक कार्य दिवस रहेंगे.

गौरतलब है कि डाक घर में पासपोर्ट कार्यालय बनने से एसएचओ, तहसीलदार, एसडीएम, सीटीएम और डीसी को राहत मिली है. इन अधिकारियों को तत्काल पासपोर्ट बनाने का अधिकार है.हालांकि यह अधिकार अभी भी रहेगा , लेकिन पासपोर्ट कार्यालय बनने से वहीं से प्रक्रिया पूरी कर पासपोर्ट उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें

जाट आंदोलन पर स्टॉप, लोग शांति और सौहार्द बनाए रखें - मनोहर लाल खट्टर

सरकार से बातचीत के बाद जाट आंदोलन टला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -