यूपी में है खनन माफिया का बोलबाला
यूपी में है खनन माफिया का बोलबाला
Share:

लखनऊ: इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सख्त रवैये और सीबीआई जांच के आदेश के बाद भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में प्रदेश सरकार को घेर लिया गया है। पार्टी द्वारा यह भी कहा गया कि प्रदेश में खनन माफियाओं का बोलबाला है। हालात ये है कि खनन माफिया कई तरह के अपराध करने में लगे हैं। विभिन्न दलों द्वारा आरोप लगाए जा रहे हैं कि समाजवादी पार्टी खनन माफियाओं को खुला संरक्षण प्रदान कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस तरह के आरोप भी लगाए जा रहे हैं कि विभिन्न आरोपों के बाद खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति पर किसी तरह की कार्यवाही नहीं की गई। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर इस तरह की वार्ता में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. चंद्रमोहन द्वारा यह भी कहा गया कि खनन माफियाओं की एप्रोच सत्ता के शीर्ष नेताओं तक भी बनी हुई है।

भाजपा के नेताओं ने आरोप लगाया है कि अवैध खान के मामले में जिम्मेदार अधिकारी तक अपना मुंह नहीं खोल रहे हैं। गौरतलब है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने नदियों से बालू को अवैध तौर पर निकाला जा रहा है। प्रदेश सरकार के लिए यह एक बड़ा सवाल है कि प्रदेश की सपा सरकार खनन माफिया से रिश्ते रखे हुए है। इस मामले में भाजपा प्रदेश के प्रवक्ता डाॅ. चंद्रमोहन द्वारा कहा गया कि उच्च न्यायालय द्वारा बीते दिनों अवैध खनन रोकने के आदेश दिए गए लेकिन इसके बाद भी अवैध खनन बदस्तूर जारी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -