मिलिए कावासाकी निंजा 1000 से, जिसकी सिर्फ 20 यूनिट ही बेचीं जाएगी
मिलिए कावासाकी निंजा 1000 से, जिसकी सिर्फ 20 यूनिट ही बेचीं जाएगी
Share:

भारत में शानदार बाइक्स की लिस्ट में अब एक और बाइक शामिल हो गई है. अभी हाल ही में कावासाकी निंजा 1000 भारत में लॉन्च हुई है. इस नई कावासाकी निंजा 1000 की कीमत 9 .98 लाख रूपये है जो कि एक्स शोरूम दिल्ली की कीमत है. आपको बता दें कि ये बाइक दो कलर में उपलब्ध जिसमे ब्लैक और ग्रीन है. लेकिन एक खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि इसकी सिर्फ 20 यूनिट्स ही बेचीं जायेगी.

वहीं इस बाइक के फीचर की बात करें तो इसमें 1043 CC का इंजन लगा हुआ है. चार सिलेंडर इंजन के साथ 140 बीएचपी का पावर है, 111 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स द्वारा रियर व्हील पर भेजा जाता है. निंजा की ये बाइक BS iv उतसर्जन मानदंडों को पूरा करता है. इंजन में अत्यधिक कंपन पर कटौती करने के लिए क्रैंकशाफ्ट पर एक माध्यमिक बैलेंसर भी शामिल है.

निंजा 1000 में एक 6 बॉश IMU लगा हुआ है. जिसमे ट्रैक्शन कंट्रोल, कोअरिंग मैनेजमेंट सिस्टम, व्हीलरी कंट्रोल और एबीएस शामिल है. नई निंजा तीन अलग-अलग ड्राइव मोड भी पेश करता है. कावासाकी अपनी इस सुपरबाइक को कई रूपों में संशोधित किया है जो इसकी ड्राइव और मजबूती पहले से कई बेहतर फील किया जा सकता है. नई सीट की ऊंचाई में 5 mm की गिरावट का परिणाम है जो अब जमीन से 815 mm ऊपर है.

डिज़ाइन के बारे में बात की जाए तो नई निंजा 1000 स्पोर्ट में तेज और दोहरी एलईडी हेडलाइट्स प्रत्येक यूनिट के साथ कम और हाई बीम की विशेषता है, साथ ही साथ एक एलईडी पोजीशन लैंप है. यह हैडलेम्प पहले की तुलना में काफी ब्राइट है और लगभग 50 प्रतिशत कम पावर भी लेता है. इसके अलावा भी कई बेहतरीन फीचर्स के साथ ये बाइक भारत में लॉन्च की जा चुकी है.

अब ऐप आधारित कैब में राइड शेयरिंग होगा बैन

GST इफ़ेक्ट: 1 करोड़ रूपये तक कम होगी इन सुपरकारों की कीमत

एंड्राइड ऑटो के साथ अब फ्री में स्मार्टप्ले अपडेट कर रही है मारुती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -