गृह मंत्रालय ने 'AAP' से माँगा हवाला चंदे का हिसाब
गृह मंत्रालय ने 'AAP' से माँगा हवाला चंदे का हिसाब
Share:

नई दिल्‍लीः कपिल मिश्रा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हवाला के माध्यम से चंदा लेने के आरोप लगाए जाने के बाद हरकत में आई केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय ने आप, कांग्रेस और भाजपा को विदेशों से मिल रहे चंदे की जानकारी देने के लिए 15 दिन का समय दिया है. भेजे गए नोटिस के तहत इन दलों को विदेशी सहायता के रूप में निजी कंपनियों और संगठनों से मिली राशि का भी ब्यौरा देना होगा.

बता दें कि 'आप' द्वारा गृह मंत्रालय के भेजे नोटिस को  केंद्र सरकार की बदले की भावना से की जा रही कार्रवाई बताने के बाद गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि ये नोटिस हर साल सामान्य विभागीय कार्रवाई के तहत जारी किया जाता है. यह कारण बताओ नोटिस से अलग है. उल्लेखनीय है कि विदेशी सहायता विनियमन कानून के तहत हाल ही में जारी नोटिस में 16 मई तक जवाब देने को कहा गया था. इसमें जवाब देने के लिए 15 दिन की और मोहलत दी गई है.

गौरतलब है कि कपिल मिश्रा पिछले दिनों केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए 5 दिनों तक अपने आवास पर अनशन में बैठे थे. उन्‍होंने केजरीवाल पर भ्रष्‍टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए कई दस्‍तावेज सार्वजनिक किए थे. मिश्रा ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने कई फर्जी कंपनियां बनाई हैं और हवाला के जरिए चंदा इकट्ठा किया है.

यह भी देखें

केजरीवाल ने फिर लगाया मोदी सरकार पर आरोप, कहा - होने दे रहे दिल्ली सरकार के कार्य

केजरीवाल भ्रष्ट, कॉलर पकड़कर, कुर्सी से घसीटते हुए तिहाड़ जेल में डालूंगा : कपिल मिश्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -