बर्थडे स्पेशल: सुनिए सुरों के मस्तमौला व हरफनमौला कैलाशा के 5 सुपरहिट Songs
बर्थडे स्पेशल: सुनिए सुरों के मस्तमौला व हरफनमौला कैलाशा के 5 सुपरहिट Songs
Share:

बॉलीवुड इंडस्ट्री में भारतीय संगीत क्षेत्र के सूर सम्राट कहे जाने वाले कैलाश जी खैर का आज जन्मदिन है. सूफियाना कैलाश खेर का जन्म 7 जुलाई 1973 को उत्तरप्रदेश के मेरठ में हुआ. कैलाश खेर ने कई मशहूर एल्बम के व गीतों की रचना की है व अपने आवाज से उनमे जान डाली है. आइये आज इस ख़ास मौके पर करते है कुछ बातें अल्लाह के बन्दे कैलाश खैर के बारे में. तथा सुनते है उनके पांच चर्चित सांग जो के आज भी लोगो के दिलो पर अपनी एक अलग जगह बनाए हुए है.    

अपनी गायकी के लिए 'पद्मश्री' सम्मान से सम्मानित कैलाश ने हिंदी में 500 से ज्यादा गाने गाए हैं. इसके अलावा उन्होंने तमाम क्षेत्रीय भाषाओं में भी गाने गाए हैं. 'तेरी दीवानी' कैलाश के लोकप्रिय गानों में से एक है. 

कैलाश का 'कैलाशा' नाम से अपना बैंड भी है जो नेशनल और इंटरनेशनल शोज़ करता है. एल्बम- 'वैसा भी होता है' का 'अल्लाह के बन्दे' भी एक एस अगीत है जो कैलाश के फैंस हमेशा गुनगुनाते हैं.


दो बार फ़िल्मफेयर से बेस्ट सिंगर का अवार्ड जीत चुके कैलाश खेर के लिए 'सैयां' एल्बम का यह टाइटल सांग तो जैसे उनकी पहचान है.

देखा जाए तो हाल ही में 'बाहुबली 2' में भी कैलाश खेर को आप सबने सुना होगा. बहरहाल, 'बम लहिरी' भी उनके लोकप्रिय गीतों में शामिल है. 

फ़िल्म 'दिल्ली 6' का गीत 'अर्जियां सारी' को कैलाश खेर ने जावेद अली के साथ मिलकर गाया है. यह गीत भी काफी पॉपुलर है.

 

 

भारतीय संगीत के सुरसम्राट कैलाश खेर को जन्मदिन की शुभकामनाएं...

लूलिया की साऊथ में एंट्री

‘जग्गा जासूस’ की बाहुबली पर जासूसी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -