काबुल में हुए दोहरे धमाके में मृतक संख्या 38 हुई, PM मोदी ने किया ट्वीट
काबुल में हुए दोहरे धमाके में मृतक संख्या 38 हुई, PM मोदी ने किया ट्वीट
Share:

नई दिल्ली : जैसा कि पता ही है कि कल मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दोहरे बम धमाके हुए थे, जिससे काबुल दहल उठा था. ये आत्मघाती हमला अफगानिस्तान की संसद की करीब हुआ था इस घटना में अब मृतकों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है. जबकि 70 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

इस बारे में अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने बताया कि एक धमाका कार के जरिए किया गया लगता है. सूत्रों के अनुसार संसद के कर्मचारियों को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया था. इस हमले में 4 पुलिसकर्मी भी मारे गए. बताया जा रहा है कि देश से विदेशी सैनिकों को भगाने के लिए अभियान चला रहे तालिबान ने संसद के पास हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

जबकि उधर प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल आगा नूर केमतोज ने कहा कि मंगलवार दिन में दक्षिणी हेलमंड प्रांत में भी एक आत्मघाती हमला हुआ. इसमें लश्करगाह में प्रांतीय खुफिया विभाग के अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाले गेस्ट हाउस को निशाना बनाया गया.

इस हमले में कम से कम सात लोग मारे गए.मारे गए लोगों में असैन्य और सैन्य नागरिक दोनों शामिल हैं.छह लोग घायल भी हुए हैं. हालाँकि इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है. पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत हमेशा अफगानिस्तान के साथ है.

अफगानिस्तान में हुआ विस्फोट, 27...

काबुल पर बनेगा बांध, भारत...

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -