इलाहाबाद मर्डर-गैंगरेप मामला:  साईकिल बनी परिवार की मौत की वजह
इलाहाबाद मर्डर-गैंगरेप मामला: साईकिल बनी परिवार की मौत की वजह
Share:

इलाहाबाद : क्या एक निर्जीव साईकिल किसी पूरे परिवार की हत्या की वजह बन सकती है, तो जाहिर है जवाब नहीं में ही मिलेगा . लेकिन इलाहाबाद में हुए मर्डर-गैंगरेप मामले का जब पुलिस ने खुलासा किया तो इस वास्तविकता का पता चला.

दरअसल हुआ यूँ था कि जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के जूड़ापुर गांव में 24 अप्रैल की रात किराना दुकानदार मक्खन लाल साहू (50) उसकी पत्नी मीरा देवी (44) और दो बेटियों वंदना (18 वर्ष) और निशा (16 वर्ष) की हत्या हो गई थी. हत्यारों ने हत्या से पहले दोनों बहनो से गैंगरेप भी किया था. इस घटना से इलाके में आक्रोश फ़ैल गया था. पुलिस पर भी दबाव बढ़ गया था. इस चक्कर में गांव के ही पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया लेकिन बाद में पता चला कि वे तो निर्दोष हैं, तो उन्हें छोड़ दिया गया. इसके बाद नवाबगज पुलिस, क्रांइम ब्रांच, सर्विलांस और स्वाट की संयुक्त टीम गठित की गई.

इस बारे में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव ए कुलकर्णी ने बताया कि संयुक्त टीम ने आखिर चार आरोपियों नीरज पुत्र गुलाबचंद्र, प्रदीप कुमार पुत्र हेमराज, मोहित पुत्र अमरेश कुमार निवासीगण लखनपुर कांदू थाना नवाबगंज और सत्येन्द्र पुत्र राम नरेश निवासी तुलसीपुर थाना सोरांव को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में आरोपियों से जब पूछताछ हुई तो असली कारण सामने आया. इस कांड का मुख्य सूत्रधार नीरज है. उसने मृतकों में शामिल वंदना से अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए इस कांड को अंजाम दिया था.

पुलिस के अनुसार वंदना लोगों से 1250 रुपये जमा करवा कर साइकिल या सिलाई मशीन कम्पनी से दिलवाती थी. नीरज ने अपने 6 रिश्तेदारों से उसके पास 7500 रुपये जमा कराए थे. उसके बदले साइकिल की मांग कर रहा था. लेकिन वंदना लगातार नीरज को टाल रही थी . आठ मार्च को दबाव बढ़ने से उसकी कंपनी अपना ऑफिस बंद कर भाग गई.इस बात को लेकर नीरज की वंदना से लड़ाई भी हुई.वंदना से उसे अपमानित करते हुए कहा कि कंपनी द्वारा साइकिल देने पर ही साइकिल दी जाएगी.1500 रुपये में शिक्षक की करने वाले नीरज को यह अच्छा नहीं लगा. उसनेअपने अपमान का बदला लेने की ठान ली.उसने अपने साथियों प्रदीप, मोहित और सत्येन्द्र के साथ साजिश रचकर सभी बाइक से जुडापार आए.वंदना को फोन कर गाड़ी में पेट्रोल खत्म होने की बात कहकर उसके घर पहुँच गया. नीरज को पहचानने के कारण वंदना ने दरवाजा खोल दिया. इसके बाद चारों आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम को अंजाम दिया.

यह भी देखें

नेशनल कबड्डी प्लेयर का रेप कर सड़क पर छोड़ा, कहा - किसी को बताना नहीं

समलैंगिक संबंध की चाहत, जिम ट्रेनर ने बैंक मैनेजर को चाकू से किए 22 वार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -