Jio के लिए भरना पड़ सकता है बिल
Jio के लिए भरना पड़ सकता है बिल
Share:

अगर आप रिलायंस की जियो सिम का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए यह खबर सदमे भरी हो सकती है. जहा आप जियो की फ्री सेवा समझकर इसका भरपूर इस्तेमाल कर रहे हो, वही इसके लिए आपको भारी कीमत भी चुकाना पड़ सकती है. अगर आप जल्दबाजी में जियो कि सिम खरीद कर ले आये हो तो आपको इसका बिल भी भरना पड़ सकता है. जैसे ही जियो का फ्री ऑफर खत्म होगा वैसे ही आपके घर पर इसका बिल आ जाएगा और नियम और शर्तों के मुताबिक आपको बिल चुकाना होगा. इसके बारे में पहले भी जानकारी सामने आ चुकी है, वही हाल में फिर से बताया गया है कि जियो सेवा के बदले बिल भरना पड़ सकता है. 

जियो द्वारा दी जाने वाली अनलिमिटेड एचडी वॉइस, जियो नेट वाइफाइ, डाटा, एचडी वीडियो, एसएमएस, जियो ऐप्स जैसी सुविधाएं पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों यूज़र्स के लिए है. किन्तु आगर आपकी सिम पोस्टपेड है तो आपको यह ऑफर खत्म होने के बाद इसका बिल आना शुरू हो जायेगा. इसके लिए आप सबसे पहले यह जानकरी निकाले की आपकी सिम प्रीपेड है या पोस्टपेड. 
 
ऐसे कर सकते है पता पोस्टपेड और प्रीपेड का 

प्रीपेड और पोस्टपेड कनेक्शन की पहचान करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में जियो एप में My jio ऑप्शन खोलना होगा. Welcome to your digital life लिखा पेज खोलना होगा. इसी पेज पर सबसे नीचे Skip Sign In, लिखा होगा. इस पर क्लिक करने पर नया पेज खुलेगा. इस नए पेज पर सबसे ऊपर की ओर लिखा होगा My Jio. इसी पेज के बाईं तरफ अगर आपको Balance लिखा हुआ नजर आता है, तो इसका मतलब है कि आपका जियो कनेक्शन प्रीपेड है. वही अगर इस जगह Unpaid bill लिखा है तो इसका मतलब जिस जियो कनेक्शन का इस्तेमाल आप कर रहे हैं, वो पोस्टपेड है. 

अगर आपकी सिम पोस्टपेड निकली तो बस तैयार हो जाइये बिल भरने के लिए क्योकि नियम व शर्तो के अनुसार आपको इसका बिल भरना ही होगा. यह खबर कितनी सच है इस बारे में अभी कुछ कहा नही जा सकता है.

Reliance JIO के यूज़र्स की संख्या पहुंची 10 करोड़ के पार

जियो ने कहा, हमारी फ्री सेवा है वैध

आइडिया और वोडाफोन के विलय से 25 हजार लोगों की नौकरी खतरे में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -