जिन्ना हाऊस को ध्वस्त कर बनाया जाए सांस्कृतिक केंद्र
जिन्ना हाऊस को ध्वस्त कर बनाया जाए सांस्कृतिक केंद्र
Share:

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक मंगल प्रभात लोढा ने मांग की है कि मोहम्मद अली जिन्ना के जिन्ना हाऊस को ध्वस्त कर उसके स्थान पर सांस्कृतिक भवन का निर्माण किया जाए। वर्ष 1936 में मोहम्मद अली जिन्ना ने इस ईमारत का निर्माण करवाया था। यह भवन मलाबार हिल क्षेत्र में निर्मित है। इसके निर्माण पर 2 लाख रूपए का खर्च हुआ था। जिन्ना पाकिस्तान के संस्थापक माने जाते हैं। उन्हें कायदे आजम कहा जाता है।

दरअसल विधायक लोढा ने मांग रखी और कहा कि जिन्ना हाउस की देखभाल लोकनिर्माण विभाग करता है। इसके मैंटनेंस पर ही बड़े पैमाने पर व्यय होता है लेकिन अब जिन्ना हाऊस पर मोहम्मद अली जिन्ना के वंशजों का कोई अधिकार नहीं है इस तरह की बात कहते हुए विधायक लोढा ने कहा कि शत्रु संपत्ति कानून संसद में पारित हो चुका है ऐसे में अब इस स्थान का उपयोग सरकार कर सकती है और यहां पर एक सांस्कृतिक केंद्र बनाया जा सकता है।

दरअसल इस कानून में यह बात साफ है कि जो भी लोग भारत विभाजन के बाद पाकिस्तान चले गए उनका यहां की संपत्ती में किसी तरह का अधिकार नहीं है और न ही उनके उत्तराधिकारियों को कोई अधिकार है। जिन्ना की नाती वाडिया का इस संपत्ती पर कोई अधिकार जताने का अर्थ कानूनी तौर पर अब नहीं है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा AAP की नींव उखाड़ने के लिए है एमसीडी चुनाव

सुबह सबेरे डालें एक नज़र 10 बड़ी ख़बरों पर

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया संबोधित, कहा विकास में नहीं होगा कोई भेदभाव

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -