मोक्ष के लिए जयललिता का किया सांकेतिक अंतिम संस्कार
मोक्ष के लिए जयललिता का किया सांकेतिक अंतिम संस्कार
Share:

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद उनके कुनबे में विरोध के स्वर उभरने लगे हैं.जयललिता को दफनाए जाने से नाराज उनके रिश्तेदारों ने मंगलवार को उनके मोक्ष के लिए हिंदू रीति-रिवाज से सांकेतिक अंतिम संस्कार किया.

मिली जानकारी के अनुसार जयललिता की मोक्ष प्राप्ति के लिए मंगलवार को परिवार वालों ने श्रीरंगपटना में कावेरी नदी के तट पर उनका सांकेतिक दाह संस्कार किया. इसके लिए दाह संस्कार में जया के शव की जगह एक गुड़िया को प्रतीकात्मक रूप से रखकर दाह संस्कार किया गया.जयललिता के सौतेले भाई वरदराजू मुख्य तौर पर इन रस्मों में शामिल रहे.मुख्य पुजारी रंगनाथ लंगर ने दाह संस्कार की रस्में पूरी करवाईं.पुजारी ने कहा इस संस्कार से जया को मोक्ष की प्राप्ति होगी. संस्कार से जुड़े कुछ और कर्म अभी शेष हैं, जो अगले पांच दिन तक पूरे किए जाएंगे.

इस मौके पर वरदराजू ने पार्टी के क्रियाकलापों पर आपत्ति लेते हुए सवाल उठाए कि क्या मेरी बहन नास्तिक थीं? क्या वह हिंदू त्योहारों और मान्यताओं को नहीं मानती थीं? क्यों उनकी पार्टी ने उन्हें दफनाने का निश्चय किया? उनके अंतिम संस्कार से हम लोगों को दूर क्यों रखा गया.पार्टी को जयललिता की मान्यताओं का सम्मान करना चाहिए था. गौरतलब है कि किसी रिश्तेदार के बजाय जयललिता की करीबी दोस्त शशिकला ने उनके अंतिम संस्कार की आखिरी रस्में पूरी कर यह सन्देश दे दिया कि जयललिता की राजनीतिक विरासत पर उनका अधिकार है.

अम्मा की आॅंखें बंद हुई, 470 की भी थमी सांसे

गौतमी ने खड़े किये अम्मा की मौत पर सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -