28 जनवरी को प्रदेश के सभी स्कूलों में “मिल बाँचे मध्यप्रदेश” कार्यक्रम
28 जनवरी को प्रदेश के सभी स्कूलों में “मिल बाँचे मध्यप्रदेश” कार्यक्रम
Share:

भोपाल: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ “मिल बाँचे मध्यप्रदेश” कार्यक्रम के तहत ऑनलाईन पंजीयन करवाया। यह कार्यक्रम प्रदेश की सभी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में आगामी 28 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। इस दिन मुख्यमंत्री श्री चौहान किसी एक विद्यालय में बच्चों से पुस्तक वाचन के संबंध में संवाद करेंगे। 

राज्य शासन द्वारा मिल बाँचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम स्कूली बच्चों में ज्ञानपरक साहित्य पढ़ने और समझने के प्रति रूचि विकसित करने के लिए शुरू किया जा रहा है। इसके तहत 28 जनवरी को जन-प्रतिनिधि, शासकीय सेवक, 'स्कूल चलें हम'' अभियान के प्रेरक, समाज के सफल व्यक्ति, निजी क्षेत्र में कार्यरत डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, शाला के पूर्व छात्र स्कूल में पहुँचकर पाठ्य-पुस्तक या शाला पुस्तकालय में उपलब्ध पुस्तकों में से किसी एक के अंश या पाठ्य का वाचन बच्चों के बीच करेंगे। 

वाचन के बाद कक्षा में उपस्थित बच्चों से परिचर्चा और संवाद कर उन्हें पढ़ने की कला से परिचित करायेंगे। अभियान में पंजीयन का कार्य 18 जनवरी से शुरू हो गया है, जो 25 जनवरी तक चलेगा। इच्छुक व्यक्ति पंजीयन वेबसाईट www.schoolchalehum.mp.gov.in पर करा सकते हैं।

इस अवसर पर राज्य शिक्षा केन्द्र की आयुक्त श्रीमती दीप्ति गौड़ मुखर्जी और निदेशक श्री लोकेश जाटव भी उपस्थित थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -