बांग्ला देश में ISIS का तीसरा बड़ा हमला, 6  मरे , 40 घायल
बांग्ला देश में ISIS का तीसरा बड़ा हमला, 6 मरे , 40 घायल
Share:

सिलहट : बांग्लादेश के सिलहट शहर में इस्लामी आतंकवादियों के कब्जे वाली एक इमारत के बाहर हुए दो बड़े धमाकों में 6 लोगों की मौत होने और एक शीर्ष खुफिया अधिकारी सहित 40 लोगों के घायल होने का मामला सामने आया है.

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम को करीब 7 बजे पहला धमाका उस पांच मंजिला इमारत से 400 मीटर की दूरी पर हुआ, जहां आतंकवादी छुपे हुए थे. इस धमाके में भीड़ को निशाना बनाया गया था..जबकि दूसरा विस्फोट पहले विस्फोट के ठीक एक घंटे के बाद इमारत के सामने हुआ. इस हमले में दो पुलिस अधिकारियों सहित छह लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो पुलिस इंस्पेक्टर व चार आम नागरिक शामिल हैं.अखबार अमाक के अनुसार इस हमले की जिम्मेदारी IS ने ली है.

इस हमले में रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के खुफिया विंग के प्रमुख लेफ्टिनेंट कर्नल अबुल कलाम गंभीर रूप से घायल हो गए , उन्हें इलाज के लिए ढाका भेजा गया है.घायल शख्स के अनुसार दूसरा धमाका तब हुआ जब आरएबी और पुलिसकर्मी पहले धमाके के बाद जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंचे थे.स्मरण रहे कि 16 मार्च को भी बांग्लादेश के चटगांव शहर में आत्मघाती हमले में तीन आतंकवादी मारे गए थे.जिसमें से दो ने खुद को उड़ा लिया था, जबकि हमले में तीसरी आतंकवादी एक महिला थी, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें

ढाका एयरपोर्ट के बाहर आत्मघाती विस्फोट

जल्द ही पूरी होगी ढाका से इस्ताम्बुल तक भारतीय मालगाड़ी चलाने की योजना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -