क्या सच में फिक्स था VIVO IPL 2017 का फाइनल?
क्या सच में फिक्स था VIVO IPL 2017 का फाइनल?
Share:

कल मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम पर MI और RPS के बीच VIVO IPL 2017 का फाइनल खेला गया था. जो काफी रोमांचक रहा, MI ने इस मुकाबले को 1 रन से जीत कर तीसरा IPL ख़िताब अपने नाम किया.

MI ने फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आशा के विपरीत क्रुणाल (38 गेंदों पर 47) और कप्तान रोहित शर्मा (22 गेंदों पर 24 रन) की परियों की मदद से 129 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाते हुए RPS को 130 रनो का लक्ष्य दिया था. जिसे पुणे की टीम हासिल नहीं कर पायी.

पुणे की तरफ से स्टीव स्मिथ (51) और अजिंक्य रहाणे (44) ने उपयोगी पारी खेल कर अपने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वह असफल रहे. इस अति रोमांचक मुकाबले के बाद कहा जा रहा है की यह मुकाबला फिक्स था. सो साल मीडिया पर लोग इस तरह की बातें कर रहे है. लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है? वैसे देखा जाए तो मुंबई इंडियंस की जीत पर इस तरह के सवाल खड़े होना लाजमी है.

दरअसल इस सीजन मुंबई की टीम फाइनल से पहले RPS से तीन बार भिड़ी है और इन तीनो मुकाबले में RPS ने MI के खिलाफ जीत दर्ज़ की थी. फाइनल में MI की पारी देख कर ऐसा लग रहा था, जैसे RPS चौथी बार MI को हरा कर अपने पहले आईपीएल ख़िताब पर कब्ज़ा करेगी.

MI ने बेहद ही खराब प्रदर्शन करते हुए RPS के सामने जीत के लिए केवल 130 रन का लक्ष्य रखा था. जिसे आसानी से हासिल किया जा सकता था. लेकिन RPS की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में भी असफल रही. जिसके बाद लोगो को MI की जीत पर शक होने लगा है.

हालाँकि इस बात में सच्चाई है या नहीं इस बारे में तो हम नहीं कह सकते. लेकिन जिस तरह से मुंबई ने इस मुकाबले को जीता है. उसको देखते हुए इन बातों में कही सच्चाई तलाशी जा सकती है. क्योकि इस तरह की अफवाहे सोशल मीडिया पर काफी देखने को मिल रही है. 

IPL 10 की फ़ाइनल की शाम, मुंबई के धुरंधरों के नाम

IPL के इतिहास में पहली बार फाइनल मैच खेलगा यह खिलाडी

स्पोर्ट फिक्सिंग के मास्टर माइंड की तलाश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -