देखे आईपीएल के बेस्ट कैचेस, विकेट कीपिंग और लांगेस्ट सिक्सेस के Video
देखे आईपीएल के बेस्ट कैचेस, विकेट कीपिंग और लांगेस्ट सिक्सेस के Video
Share:

आईपीएल जल्द ही शुरू होने जा रहा है. इस बीच हम आपको आईपीएल इतिहास से जुडी हर छोटी बड़ी जानकारी दे रहे है. इसी सिलसिले में आज हम आपको आईपीएल के TOP 10 कैट्चेस, विकेट कीपिंग और बिगेस्ट शॉट दिखाने जा रहे है.

इन वीडियोस को देखने का बाद आपको अंदाज़ा हो जायेगा की आईपीएल में सिर्फ पैसा और ग्लेमर ही नहीं, बल्कि विश्व स्तर का खेल भी होता है. यहाँ खिलाडी अपनी प्रतिभा का जोहर दिखातें नज़र आते है. आईपीएल में हमेशा से ही खेल का स्तर काफी बेहतर रहा है.

ये बात कई रिपोर्ट्स में भी साबित की जा चुकी है की आईपीएल में खेलने की वजह से ना सिर्फ भारतीय बल्कि विदेशी खिलाडियों का खेल भी सुधरा है. जिसका कारण है, दुनिया भर के खिलाडियों का एक साथ खेलना. जहाँ सभी खिलाडी अपना अनुभव साथी खिलाडियों के साथ शेयर कर अपना और उनका खेल स्तर सुधारने में मदद करते है.

इसी सिलसिले में आईये आपको दिखातें है आईपीएल इतिहास के Top 10 बेस्ट कैट्चेस. इन कैच को लेने वाले ज्यादातर विदेशी खिलाडी है. लेकिन इस मामले में देसी खिलाडी भीन पीछे नहीं है. पिछले कुछ समय से आईपीएल की वजह से ही भारतीय टीम के परफॉरमेंस में 10 फीसदी का सुधार हुआ है. हाल ही में एक न्यूज़पेपर ने अपनी रिपोर्ट में ये दावा किया था.

अब अपने आईपीएल टीम के खिलाडियों का फील्डिंग हुनर तो देख लिया. अब आपको आईपीएल खिलाडियों का असली हुनर, यानि की बल्लेबाजी. आईपीएल में बल्लेबाज किसी धाकड़ की तरह गेंदबाजो की धुनाई करते है. इसी वजह से यहाँ कई बड़े-बड़े शॉटस देखने को मिलते है. इसी सिलसिले में आईये आपको दिखातें है आईपीएल इतिहास के Top 10 लांगेस्ट Sixes. वेसे तो आईपीएल के हर मुकाबले में खिलाडी बड़े बड़े छक्के मारते है. लेकिन हम जो विडियो आपको दिखा रहे है. उसमे आईपीएल के अब तक के सबसे बेस्ट Sixes है.

अब बारी है आपकी आईपीएल के कुछ बेहतरीन विकेट कीपर से मिलवाने की, क्रिकेट में विकेट कीपर का अहम योगदान है. आईपीएल मैचों में फील्डर्स की तरह ही विकेट कीपिंग का भी विश्वस्तरीय नज़ारा देखने को मिलता है. इसी सिलसिले में आईये आपको दिखातें है. आईपीएल इतिहास के Top 5 विकेट कीपर, जिनका आईपीएल में बोलबाला रहा है. वेसे तो आईपीएल में कई विकेट कीपर है. लेकिन ये 5 सबसे बेस्ट विकेट कीपर अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे है.

ऐसी ही अन्य ख़बरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :-

IPL स्पेशल - चलिए मिलवाते है आपको IPL टीम्स के मालिकों से

पूर्व ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ब्रैड हॉज ने कोहली पर लागए गम्भीर आरोप

आईपीएल फैक्ट्स : IPL के सबसे तेज़ Top 10 शतक

Vivo IPL 2017 से जुडी ताजा खबरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -