ये 5 टीमें है आईपीएल 10 के ख़िताब की दावेदार
ये 5 टीमें है आईपीएल 10 के ख़िताब की दावेदार
Share:

आईपीएल सीजन 10 SRH और RCB के मुकाबले के साथ शुरू हो चुका है. इस सीजन में कुल 8 टीमें आमने-सामने होंगी. जिसमे कई दमदार देसी-विदेशी खिलाडी मौजूद है. जो अपने दम पर अपनी टीम को आईपीएल के सीजन 10 का ख़िताब दिला सकते है. टूर्नामेंट कुल 49 करोड़ रूपए की इनामी राशि दाव पर लगी है.

ख़िताब की विजेता टीम को 21 करोड़, उपविजेता को 12 करोड़ रुपए और तीसरे-चौथे स्थान पर आने वाले विजेता को 8-8 करोड़ रुपए की इनामी राशि दी जाएगी. इसी सिलसिले में आईये आपको बताते है आईपीएल की 5 टीमें जो आईपीएल 10 का ख़िताब जीतने की प्रबल दावेदार है.

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट: पुणे का पिछले सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था. लेकिन इस बार टीम मजबूत दिख रही है. टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ के हाथो में है. आईपीएल इतिहास में पहली बार धोनी बतौर खिलाडी मैदान में होंगे. टीम में कई शानदार खिलाडी है. जो राइजिंग पुणे को आईपीएल 10 का विजेता बना सकते है.

सनराइजर्स हैदराबाद: पिछले सीजन की विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद इस बार अपने ख़िताब को बचाने में सक्षम है. टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी काफी संतुलित है. युवराज सिंह, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार जैसे सितारों से सजी इस टीम की कमान डेविड वार्नर के हाथो में है. जो इस समय काफी अच्छी फॉर्म में है. उन्होंने भारत के साथ आखिरी टेस्ट में अर्धशतक जमाया था. वही युवराज सिंह के रकबा के साथ खेले गए पहले मुकाबले में 27 गेंदों में 62 रन की पारी खेल अभी से अपने फॉर्म के बारे में बता दिया है. इसी वजह से सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 10 के ख़िताब की सबसे प्रबल दावेदार है.

मुंबई इंडियंस: मुम्बई इंडियंस एक बार आईपीएल ख़िताब जीतने की तैयारी में है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंजरी से वापसी कर रहे है. वह लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से भी बहार रहे है. टीम में कई विश्वस्तरीय सितारें है. जो अपनी टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते है और मुम्बई इंडियंस आईपीएल 10 की विजेता बन सकती है.

कोलकाता नाईट राइडर्स: गौतम गंभीर अगुवाई में KKR आईपीएल की सबसे आक्रामक टीम में से एक है. युसूफ पठान को T20 एक्सपर्ट कहा जाता है, वह अपनी टीम को किसी भी मुश्किल परिस्थिति से निकाल सकते है. टीम काफी संतुलित है और आईपीएल 10 का ख़िताब अपने नाम करने के लिए भी तैयार लग रही है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर: भले ही RCB के कप्तान फ़िलहाल चोटिल हो, लेकिन RCB अब भी आईपीएल 10 के ख़िताब की सबसे प्रबल दावेदार है. RCB में गेल, डीवीलर्स, विराट जैसे आक्रामक खिलाडी है. ये दमदार टीम अब भी अपने पहले आईपीएल ख़िताब की तलाश में है. उम्र की जा सकती है की इस बार RCB आईपीएल 10 की विजेता बन इस तलाश को ख़त्म करेगी.

ऐसी ही अन्य ख़बरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें 

आईपीएल 10 के पहले दिन इस खिलाडी ने लगाए चौके छक्के

पहली बार खिलाडी के तौर पर मैदान में उतरेंगे धोनी, पुणे सुपरजॉयंट्स और मुंबई इंडियंस की भिड़त आज

आईपीएल 10 : इंदौर में परफॉर्म करेंगी दिशा पटानी

Vivo IPL 2017 से जुडी ताजा खबरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -