भारत में आईफोन के निर्माण के बाद कीमतों में होगी कमी
भारत में आईफोन के निर्माण के बाद कीमतों में होगी कमी
Share:

हाल में पिछले दिनों एप्पल के iPhone के बारे में एक अहम जानकारी मिली थी. जिसमे पता चला था कि जल्दी ही भारत में भी iPhone का निर्माण किया जाने वाला है. इसकी कार्य योजना शुरू हो चुकी है. जिसमे  ताइवान की OEM (ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) कंपनी विस्ट्रॉन ने एप्पल के लिए बेंगुलुरु में फैसिलिटी सेंटर बनाना शुरू कर दिया है.  मिली जानकारी में यह भी पता चला है कि अप्रैल से इस पर काम शुरू कर दिया जायेगा. भारत में अगर आईफोन का निर्माण किया जाता है तो आईफोन असैम्बल करने वाला यह तीसरा देश बन जायेगा. इसके साथ ही इसकी कीमतों में भी कमी आएगी.

एप्पल कर्नाटक में बन रहे प्लांट से हर साल 3-4 लाख आईफोन का निर्माण करेगा. जिससे यह भारत में कम दरों में उपलब्ध होंगे. सामान्य तौर पर आईफोन की कीमत  50,000 रुपये से ज्यादा है, वही भारतीय बाजार में  80 फीसदी स्मार्टफोन की कीमत 10,000 रुपये से कम होती है, वही लागत कम होने पर आईफोन की कीमते कम की जाएगी.

इसके बारे में जानकारी देते हुए आईडीसी इंडिया के सीनियर रिसर्च मैनेजर, क्लाइंट डिवाइसेज नवकेंदर सिंह ने बताया है कि फोन इंपोर्ट करने के जगह एसेंबल किए जाने पर सीधे 10 से 12 फीसदी का टैक्स बेनिफिट मिलेगा, जिससे इसकी कीमत भी कम हो जाएगी. 

स्मार्टफोन बिक्री में Apple ने पछाड़ा Samsung को - रिपोर्ट

Paytm अपनी The Great Apple Sale में दे रहा है केश बैक के साथ भारी डिस्काउंट

वेलेंटाइन डे: आईफोन पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

iPhone 7 में पेंट निकलने की आ रही समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -