देश के लिए खेलने पहुंची भारतीय पैरा एथलीट को बर्लिन में मांगने पड़े पैसे
देश के लिए खेलने पहुंची भारतीय पैरा एथलीट को बर्लिन में मांगने पड़े पैसे
Share:

हमारे देश में क्रिकेट खेलने वालों खूब पैसा और सुविधा मिलती है, लेकिन दूसरे खेलों की क्या हालत है इसकी बानगी हाल ही में देखने को मिली जब बर्लिन में देश के लिए खेलने गई भारत की बेटी वहां पैसों के अभाव में भीख मांगने पर मजबूर होना पड़ा. दरअसल बर्लिन में वर्ल्ड पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. इस चैंपियनशिप में भारत की ओर से खेलने के लिए पहुंची पैराएथलीट कंचनमाला पांडे को पैसों की कमी से जूझना पड़ा.

इस मामले को लेकर कंचनमाला ने कहा कि, सरकार ने हमारी यात्रा को मंजूरी दे दी थी, लेकिन भारत की पैरालंपिक समिति ने हमें बताया कि वे पैसे नहीं दे सकते क्योंकि उनके खाते को रोक दिया गया है और हमें अपना पैसा खर्च करना है. कंचनमाला के अनुसार वहां जब वह ट्राम में यात्रा कर रही थी. इस यात्रा के लिए पास की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी कोच की थी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया.

ऐसे में कंचनमाला पर बिना टिकट यात्रा करने के लिये जुर्माना लगाया गया, लेकिन कंचनमाला के पास जुर्माना देने के लिए पैसे नहीं थे, जिसके बाद उन्हें अपनी दोस्त से पैसा लेने के लिए बाध्य होना पड़ा. हालांकि इन हालातों में भी कंचनमाला और सुयाश जाधव ने हार नहीं मानी और दोनों ने देश के लिए सिल्वर मेडल जीता और वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया. भारतीय शूटर अभिनव बिंद्रा ने ट्विटर पर इस घटना की आलोचना की और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री विजय गोयल से हस्तक्षेप करने की भी मांग की.

ऐतिहासिक सफलता पर मिताली राज को कोहली ने दी बधाई

महिला विश्वकप : ऑस्ट्रेलिया से भी हारी भारत, सेमीफाइनल की डगर हुई मुश्किल

इंग्‍लैंड में बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल और उनके परिवार पर हुआ एसिड अटैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -