स्पॉन्सरशिप राइट्स के लिए तय हुए 538 करोड़ रुपए की बेसिक प्राइस

Feb 17 2017 04:04 PM
स्पॉन्सरशिप राइट्स के लिए तय हुए 538 करोड़ रुपए की बेसिक प्राइस

नई दिल्ली: हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई ने अगले पांच सालो के लिए  स्पॉन्सरशिप राइट्स देने के लिए 538 करोड़ रुपये का बेसिक प्राइस तय की है बताते चले कि अभी फ़िलहाल टीम इंडिया कि स्पॉन्सरशिप राइट्स स्टार इंडिया के पास है. जो अब 31 मार्च 2017 को ख़त्म हो जाएगी. 

बता दे कि अप्रैल से भारतीय टीम आने वाले पांच सालो में 259 मैच खेलने वाली है. भारत जून 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलने जा रही है, तो वही 2019 में आईसीसी वर्ल्ड कप खेलगी जिसके बाद 2020 में आईसीसी वर्ल्ड टी-२० खेलगी और 2021 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होगा. वही बीसीसीआई की द्विपक्षीय सीरीज मैच में  2.2 करोड़ रुपये और आईसीसी टूर्नमेंट के लिए 70 लाख रुपये की बेसिक प्राइस तय की है. ऐसे में अगर हम बात करे  तो बीसीसीआई को इस तरह द्विपक्षीय मैचों में 523.6 करोड़ रुपये और आईसीसी प्रॉपर्टी से 14.7 करोड़ रुपये की कमाई करगी.

वही इस मुद्दे पर बीसीसआई का कहना है कि हमने टीम इंडिया की स्पॉन्सरशिप डील के लिए टेंडर प्रोसेस शुरू कर दिया है, जो भी कंपनियां इसमें दिलचस्पी रखती हैं, वे टेंडर डॉक्युमेंट भर सकती हैं.

IPL शुरू होने पहले BCCI ने ज़ारी किये कड़े दिशा-निर्देश

विराट ने किया अनुष्का के साथ इजहार-ए-मोहब्बत वाला फोटो डिलीट

खुशखबरी : भारत -पाकिस्तान के बीच होगी क्रिकेट सीरीज

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App