यूके-इंडिया ईयर ऑफ कल्चर का अद्भुत होगा नजारा
यूके-इंडिया ईयर ऑफ कल्चर का अद्भुत होगा नजारा
Share:

लन्दन : ब्रिटेन में 27 फरवरी से शुरू होने वाले यूके-इंडिया ईयर ऑफ कल्चर में ब्रिटेन के साथ भारतीय संस्कृति की झलक भी देखने को मिलेगी. इसके लिए भारतीयों का विशेष ध्यान रखा गया है. न केवल भारतीय गीत गूंजेंगे बल्कि भारतीय व्यंजनों का आनंद लेने का मौका मिलेगा.

बता दें कि क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के निवास बकिंघम पैलेस में शुरू हो रहे इस कार्यक्रम की शुरूआत एआर रहमान 'जय हो' से होगी, जिसे ऑस्कर पुरस्कार मिल चुका है. यहवर्ष 2009 की बॉक्स ऑफिस हिट रही फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' का गीत है.इसके साथ ही ग्रेनेडियर्स गार्ड्स का बैंड भी कई भारतीय धुनें बजाएगा. ये रिसेप्शन भारतीय और ब्रिटिश संस्कृति की रचनात्मकता को साथ लाएगा.बकिंघम पैलेस की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार इसी दिन शाम को क्वीन एलिजाबेथ, उनके पति ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग, प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट एक रात्रि भोज देंगे.भारतीय व्यंजनों का खास ध्यान रखा जाएगा. इसे यूके के सबसे पुराने इंडियन रेस्तरां वीरास्वामी के शेफ तैयार करेंगे.

उल्लेखनीय है कि दोनों देशों के उच्च स्तरीय मेहमान शामिल होंगे. जिनमें अरुण जेटली के साथ ही सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल भारत सरकार का प्रतिनिधित्व करेगा. इसमें फैशन, फूड, लिटरेचर और स्पोर्ट्स के क्षेत्र की बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। इनमें कुणाल नायर, नेहा कपूर, आएशा धारकर, कपिल देव, रियो फर्डिनेंड, अनुष्का शंकर और जो राइट शामिल हैं.

 यह भी पढ़ें .

ट्रम्प की ब्रिटेन यात्रा को रोकने वाली ऑन लाइन याचिका पर हुए दस लाख दस्तखत

PM बोले आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में भारत- ब्रिटेन प्राकृतिक सहयोगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -