गबर और विराट ने किया अफ्रीका का शिकार, ट्रॉफी से दो कदम दूर टीम इंडिया
गबर और विराट ने किया अफ्रीका का शिकार, ट्रॉफी से दो कदम दूर टीम इंडिया
Share:

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में आज भारत ने जीत के साथ ही सेमीफानल में अपना स्थान निश्चित कर लिया. आज दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति थी. आज का मैच दोनों टीमों को जीतना बेहद जरूरी था. भारत की जीत के साथ ही साऊथ अफ्रीका चैंपियंस ट्रॉफी की दौड़ से बहार हो गयी. मैच की शुरुआत भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी लेकर की थी. साऊथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाये थे जो भारत ने महज़ 38 ओवरों में 2 विकेट खोकर बना लिए.

दक्षिण अफ्रीका की शुरआत काफी अच्छी थी. साऊथ अफ्रीका का पहला विकेट 76 रन पर हासिम अमला के रूप में गिरा. अमला ने 35 रन बनाये. इसके बाद डी कॉक ने टीम को बखूबी संभाला, लेकिन उन्होंने 116 रनो पर अपना विकेट गवां दिया. डी कॉक ने 53 रन बनाये. दोनों सलामी बल्लेबाजों के जाते ही जैसे साऊथ अफ्रीका के विकेटों की झड़ी ही लग गयी.

देखते ही देखते साऊथ अफ्रीका ने अपने सारे विकेट 191 रनो पर गवां दिए. भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट झटके. इसके अलावा रविचंद्रन आश्विन, हार्दिक पंड्या, और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला. इसके बाद भारत ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाना शुरू किया. हालांकि भारत की शुरुआत थोड़ी धीमी थी और भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में 23 रन के स्कोर पर लगा. लेकिन विराट कोहली ने पारी को बखूबी संभाला.

विराट का सांथ पाकर धवन ने अपना जलवा दिखाया और सर्वाधिक 78 रन बनाये. 151 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका धवन के रूप में लगा. इसके बाद युवराज ने विराट का सांथ निभाया. कोहली ने नावाद 76 रन बनाये. कोहली ने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया. 38 वे ओवर की आखिरी गेंद पर युवराज ने विनिंग छक्का लगाया और भारत को सेमीफाइनल की टिकिट दिलाई. भारत ने यह मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम कर लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -