टेस्ट को पांड्या ने बनाया टी-20, लगातार तीन छक्के जड़कर एक ओवर में बने  26 रन
टेस्ट को पांड्या ने बनाया टी-20, लगातार तीन छक्के जड़कर एक ओवर में बने 26 रन
Share:

नई दिल्ली - श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी दूसरे दिन लंच के बाद 487 रनो पर ख़त्म हो गई. इससे पहले भारत ने अपने पहले दिन के स्कोरे 329 /6 से आगे खेलना शुरू किया .जल्द ही भारत के विकेट कीपर सहा आउट हो गए उन्होंने टीम को 16 रनो का योगदान दिया. फिर कुलदीप यादव (26 ) भी जल्दी ही आउट हो गए .उनके बाद शमी भी चलते बने वो तो 8 रन ही बना पाए, लेकिन हार्दिक पांडिया ने शानदार खेल दिखाया और शतक जड़ डाला और 108 रन पर आउट हो गए, उनका साथ दिया उमेश यादव ने वो 3 रन बनाकर नाबाद रहे.

हार्दिक पांडिया ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ डाला .उन्होंने मात्र 86 गेंदों मे ही ये कारनामा कर डाला. अपनी शतकीय पारी में पंड्या ने 8 चौके और 7 छक्के की धमाकेदार पारी खेली. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने पहले शतक के साथ पांड्या ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. पांड्या ने लंच से पहले 107 रन बनाए जो एक नया भारतीय रिकॉर्ड है.

हालांकि एक सेशन में सबसे अधिक रन भारत के लिए वीरेन्द्र सहवाग के बल्ले से निकले थे. पांड्या से पहले चार भारतीय बल्लेबाजों ने करियर का पहला शतक टेस्ट क्रिकेट में लगाया था. पारी के 116 वे ओवर में आए पुष्पकुमार के ओवर में पांडिया ने 26 रन लिए जिसमे तीन छक्के लगातार लगाए. पंडिया ने भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में लगातार तीन छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए. उनसे पहले कपिल देव और महेन्द्र सिंह धोनी ने तीन लगातार गेदं पर छक्के लगाए थे.

श्रीलंका की पहली पारी लड़खड़ाई, 50 रन के भीतर आधी टीम Out

भारत की पहली पारी 487 रन पर ख़त्म, श्रीलंका को लगा दूसरा झटका

टेस्ट में पांड्या की विस्फोटक पारी, 7 six 8 चोंको की मदद से ठोंका तेज शतक

हार्दिक पांडिया के शानदार अर्धशतक से भारत 450 के पर

हार्दिक पांडिया ने लगाया अर्धशतक भारत का स्कोरे 420 /8

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -